1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. भ्रष्ट अफसरों को जबरन वीआरएस दिया जाए, ऐसे लोग नहीं चाहिए : योगी आदित्यनाथ

भ्रष्ट अफसरों को जबरन वीआरएस दिया जाए, ऐसे लोग नहीं चाहिए : योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्ट अधिकारियों के लिए कड़ा संदेश देते हुए गुरुवार को कहा कि ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों की सरकार में कोई जगह नहीं है।

Bhasha Bhasha
Updated on: June 20, 2019 22:59 IST
Yogi Adityanath File Photo- India TV
Yogi Adityanath File Photo

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्ट अधिकारियों के लिए कड़ा संदेश देते हुए गुरुवार को कहा कि ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों की सरकार में कोई जगह नहीं है। सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया कि मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए और उन्हें जबरन स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति दी जाए। योगी सचिवालय प्रशासन विभाग के कामकाज की समीक्षा कर रहे थे। 

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि भ्रष्ट बाबुओं की सूची तैयार की जाए और सुझाव दिया कि उन्हें स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए बाध्य किया जाए। मुख्यमंत्री ने ई-आफिस प्रणाली में तेजी लाने की आवश्यकता पर जोर दिया, अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रोन्नति, पदों को भरे जाने और कर्मचारियों के रिटायरमेंट जैसे मुद्दों पर उचित कार्रवाई की जाए। 

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि भ्रष्ट कर्मचारियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई की जाए, उनका प्रमोशन रोक दिया जाए और उन्हें स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति दे दी जाए । 

मुख्यमंत्री ने कहा कि सचिवालय में जल्द ही बायोमीट्रिक सिस्टम शुरू किया जाएगा। 

 

 

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment