1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. सीएम योगी ने अगस्त तक गन्ना किसानों का बकाया चुकाने का दिया निर्देश

सीएम योगी ने अगस्त तक गन्ना किसानों का बकाया चुकाने का दिया निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के गन्ना किसानों के बकाया का अगस्त तक भुगतान करने का बुधवार को निर्देश दिया। योगी ने कहा कि इसके लिए रणनीति बनाकर भुगतान की कार्रवाई करायी जाए।

Bhasha Bhasha
Published on: June 19, 2019 23:16 IST
UP CM Yogi Adityanath - India TV
Image Source : UP CM Yogi Adityanath 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के गन्ना किसानों के बकाया का अगस्त तक भुगतान करने का बुधवार को निर्देश दिया। योगी ने कहा कि इसके लिए रणनीति बनाकर भुगतान की कार्रवाई करायी जाए। उन्होंने अगले पेराई सत्र में प्रदेश की सभी चीनी मिलों को संचालित कराने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा, ''चीनी मिलों के सुचारु संचालन के लिए कार्ययोजना बनाकर अभी से उनकी मरम्मत आदि के लिए कार्यवाही शुरू की जाए।''

मुख्यमंत्री ने यहां लोक भवन में चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास विभाग के प्रस्तुतिकरण के दौरान अधिकारियों को ये निर्देश दिए। राज्य में गन्ना क्षेत्रफल की वृद्धि को किसानों और प्रदेश के लिए भविष्य में अत्यन्त उपयोगी बताते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश की ऐसी चीनी मिलें, जहां आसवनियां (डिस्टिलरी) संचालित नहीं हैं, वहां आसवनियों की स्थापना हेतु आवश्यक कदम उठाये जाएं।

योगी ने कहा कि गन्ना किसानों को गन्ना आपूर्ति हेतु पर्ची निर्गमन व्यवस्था को सुदृढ़ तथा विसंगतियों को समाप्त किया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि गन्ना किसानों को समय से आपूर्ति पर्चियां प्राप्त हों। उन्होंने गन्ना किसानों के लिए आवश्यक सुविधाएं यथा सड़कें, चीनी मिलों और गन्ना तौल स्थलों पर विश्रामालय, पेयजल एवं शौचालय आदि सुनिश्चित किये जाने के लिए राज्य स्तर पर एक निधि की स्थापना के भी निर्देश दिए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment