1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. ब्रिटिश उच्चायुक्त से मिले योगी आदित्यनाथ, व्यापार पर हुई चर्चा

ब्रिटिश उच्चायुक्त से मिले योगी आदित्यनाथ, व्यापार पर हुई चर्चा

उच्चायुक्त ने राज्य में भाजपा सरकार द्वारा व्यापार को आसान बनाने और लालफीताशाही हटाने के लिए शुरू की गई पहलों को सराहना की...

Reported by: IANS [Published on:31 Jan 2018, 4:08 PM IST]
yogi adityanath with British delegation- India TV
yogi adityanath with British delegation

लखनऊ: भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त सर डोमिनिक आस्कुइथ ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की और द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की। एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि बैठक में शिक्षा, बुनियादी ढांचे और स्वास्थ्य क्षेत्र में अवसरों पर चर्चा की गई। अधिकारी ने कहा कि उच्चायुक्त ने राज्य में भाजपा सरकार द्वारा व्यापार को आसान बनाने और लालफीताशाही हटाने के लिए शुरू की गई पहलों को सराहना की।

आदित्यनाथ ने उन्हें अपनी सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न पहलों के बारे में बताया, जिनसे 'राज्य में निवेश के लिए वातावरण अनुकूल बन रहा है।' ब्रिटिश उच्चायुक्त के साथ अंतर्राष्ट्रीय विकास विभाग (डीएफआईडी) भारत के प्रमुख गेविन मैकगिलिव्रे, भारतीय दूतावास में ब्रिटेन के व्यापार और अर्थशास्त्र के निदेशक सेंट जॉन गौल्ड भी मौजूद थे।

एक अधिकारी ने जानकारी दी कि ब्रिटेन-भारत साझेदारी की रणनीतिक सफलता के संभवित लाभ को बढ़ाने के लिए डीएफआईडी भारत को लक्षित और उत्प्रेरक समर्थन मुहैया करा रहा है।

उन्होंने कहा कि यह समर्थन भारत को अपने लोगों के भले के लिए विकास को बढ़ाने में मदद करने के लिए दिया गया है। इसके साथ-साथ बदले में ब्रिटेन को निवेश और व्यापार के लिए नए बाजार मिलेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: ब्रिटिश उच्चायुक्त से मिले योगी आदित्यनाथ, व्यापार पर हुई चर्चा
Write a comment
the-accidental-pm-300x100