1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. विपक्ष गठबंधन कर चौकीदार को हटाने की कोशिश में लगा: मोदी

विपक्ष गठबंधन कर चौकीदार को हटाने की कोशिश में लगा: मोदी

कांग्रेस पर मोदी ने निशाना साधते हुए कहा, "मिशेल मामा की कथा सबको याद है। राजदार हिंदुस्तान के कब्जे में आया गया है। अब इनका पसीना छूटा हुआ है। जैसे ही राजदार को पकड़ कर लाए कांग्रेस ने अपना एक वकील तुरंत उसकी रक्षा करने भेज दिया।"

Reported by: IANS [Published on:10 Jan 2019, 8:59 AM IST]
विपक्ष गठबंधन कर चौकीदार को हटाने की कोशिश में लगा: मोदी- India TV
विपक्ष गठबंधन कर चौकीदार को हटाने की कोशिश में लगा: मोदी

लखनऊ/आगरा: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के आगरा से चुनावी बिगुल फूंका। इस दौरान उन्होंने विपक्षियों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार करने के लिए विपक्ष गठबंधन कर चौकीदार को हटाने की कोशिश में जुटा हुआ है। मोदी ने कहा कि जो एक दूसरे का मुंह तक देखने के लिए तैयार नहीं थे। चौकीदार को दूर से ही देख कर घबरा जाते हैं। मोदी ने कहा, "अब उन ताकतों से भी सावधान रहना है जो अपने स्वार्थ के लिए अफवाहों का बाजार गर्म करने में जुट गई हैं। गरीबों के दुश्मन सोशल मीडिया से लेकर बड़े मंचों पर अब झूठ फैलाने के काम में जुट गए हैं।"

Related Stories

कांग्रेस पर मोदी ने निशाना साधते हुए कहा, "मिशेल मामा की कथा सबको याद है। राजदार हिंदुस्तान के कब्जे में आया गया है। अब इनका पसीना छूटा हुआ है। जैसे ही राजदार को पकड़ कर लाए कांग्रेस ने अपना एक वकील तुरंत उसकी रक्षा करने भेज दिया।" प्रधानमंत्री ने कहा कि समाज में बंटवारे से जिनका स्वार्थ सिद्ध होता है, उनकी हर चाल को हमें असफल करना है।

नरेंद्र मोदी ने कहा, "सामान्य श्रेणी के गरीब परिवारों को 10 प्रतिशत का आरक्षण मिले, इस तरफ एक महत्वपूर्ण बड़ा कदम उठाया गया। 10 फीसदी आरक्षण के लिए किसी का हक नहीं छीना है। प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरे देश ने देखा है कि किस प्रकार लोकसभा में एक ऐतिहासिक बिल पास किया गया है। आजादी के इतने दशकों के बाद गरीबी के कारण बढ़ी असमानता को स्वीकार किया गया है।"

मोदी ने विपक्ष के उन आरोपों का भी जवाब दिया जिसमें सरकार की मंशा पर सवाल उठाए जा रहे थे। उन्होंने कहा "विपक्ष कह रहा है बिल लाने की टाइमिंग ठीक नहीं है। इतनी देर से क्यों लाए। मैं कहना चाहता हूं कि देश के किसी न किसी राज्य में चुनाव हर छह महीने में होते ही रहते हैं। ऐसे में कब बिल लाता। तीन महीने पहले लाता तो विपक्ष आरोप लगाता कि विधानसभा चुनाव को देखकर बिल लाया गया है। इसीलिए मैं कहता हूं लोकसभा और विधानसभा का चुनाव एक साथ होना चाहिए।"

मोदी ने कहा कि नए साल में उत्तर प्रदेश में मेरा पहला कार्यक्रम है, आगरा में शुरू हो रहीं ये परियोजनाएं पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य से जुड़ी हैं। यानी आगरा को स्मार्ट सिटी बनाने से जुड़ी हैं। यह बरसों पुरानी एक मांग थी जो आज पूरी हुई है। आगरा से मथुरा तक पानी की गंभीर समस्या रही है। इस क्षेत्र में जो पानी है वो खारा है, जिसे पीना मुश्किल है, यही कारण है कि अपर गंगा नहर से आगरा की प्यास बुझाने की योजना बनाई गई।

उन्होंने कहा कि आज गंगा जल योजना आप सभी के लिए समर्पित है। इससे लाखों लोगों को पीने का पानी मिलने वाला है। नमामि गंगे की तहत यमुना जी की सफाई भी हमारी प्रथामिकताओं में है। अब गंगा जल पीने का सौभाग्य मिला है तो इससे सिर्फ पानी की समस्या ही हल नहीं हुआ है बल्कि यह उत्तम स्वास्थ्य के लिए जड़ी बूटी का भी काम करेगा।

मोदी ने कहा कि आपके विश्वास और सहयोग से 'सबका साथ - सबका विकास' का हमारा मिशन एक नए पड़ाव पर पहुंच रहा है। 

मोदी ने कहा कि वे इमानदारी से काम करते हुए जनता के विश्वास पर खरा उतरने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "मैंने जब-जब उत्तर प्रदेश और देश से समर्थन मांगा है, तो भरपूर साथ मिला है। मैं हमेशा चाहता हूं कि ऐसे ही हमेशा भारत की सेवा करता रहूं।" 

मोदी ने आगरावासियों को नववर्ष की शुभकामनाएं भी दी। मोदी ने कहा कि सामान्य श्रेणी के गरीब परिवारों को शैक्षणिक संस्थानों और सरकारी सेवाओं में आरक्षण मिले इस तरफ एक महत्वपूर्ण बड़ा कदम उठाया गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: विपक्ष गठबंधन कर चौकीदार को हटाने की कोशिश में लगा: मोदी - 'Chowkidar' will never sleep, keep catching thieves: PM Modi
Write a comment
the-accidental-pm-300x100