1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. लुटेरों ने लूटपाट का विरोध कर रही मां-बेटी को ट्रेन से नीचे फेंका, दोनों की दर्दनाक मौत

उत्तर प्रदेश: लुटेरों ने लूटपाट का विरोध कर रही मां-बेटी को ट्रेन से नीचे फेंका, दोनों की दर्दनाक मौत

रेलवे पुलिस ने इसमें अज्ञात लुटेरों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या और लूट का मामला दर्ज किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 04, 2019 7:15 IST
Chasing thief, mother and daughter mowed down by train in Mathura of Uttar Pradesh | PTI Representat- India TV
Chasing thief, mother and daughter mowed down by train in Mathura of Uttar Pradesh | PTI Representational

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में लुटेरों ने दिल्ली से कोटा जा रही एक महिला और उसकी बेटी को लूट का विरोध करने पर ट्रेन से नीचे फेंक दिया। इस घटना में मां और बेटी दोनों की दर्दनाक मौत हो गई। रेलवे सुरक्षा बल (RPF) द्वारा शनिवार को दी गई जानकारी के मुताबिक, घटना अजहाई रेलवे स्टेशन के निकट हुई जब दिल्ली के शाहदरा की निवासी मीना (55) अपनी बेटी मनीषा (21) और बेटे आकाश (23) के साथ निजामुद्दीन-तिरुवनंतपुरम सेन्ट्रल SF एक्सप्रेस (22634) ट्रेन में सफर कर रही थीं।

मां-बेटी को चलती ट्रेन से नीचे फेंका

RPF के मुताबिक मनीषा को इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा के लिए कोचिंग संस्थान में दाखिला लेना था, जिसके लिए वे कोटा जा रहे थे। तड़के मीना ने लुटेरे को उनका बैग ले जाते हुए देखा। उन्होंने अपना बैग पकड़ रखा और शोरगुल की आवाज से उठी मनीषा ने भी बैग को छुड़ाने की कोशिश की। RPF ने कहा कि एक लुटेरा उन्हें खींचता हुआ स्लीपर कोच के गेट पर पहुंच गया और बैग छीनकर मां-बेटी को ट्रेन से धकेल दिया। RPF के एक अधिकारी ने कहा कि बैग में मोबाइल फोन, नकदी, कोचिंग और हॉस्टल की फीस के चैक तथा अन्य कीमती सामान थे।

‘लूट और गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज’
RPF ने बताया कि आकाश ने ट्रेन की चेन खींची लेकिन तबतक ट्रेन वृंदावन रोड रेलवे स्टेशन पहुंच गयी। उसने मामले की जानकारी आरपीएफ को दी। RPF के एक अधिकारी ने कहा कि जैसे ही उन्हें घटना की जानकारी मिली, एक एंबुलेंस को तुरंत घटनास्थल पर भेजा गया। उन्होंने कहा कि आपातकालीन मदद पहुंचने से पहले ही मां-बेटी की मौत हो चुकी थी। अधिकारी ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ लूट और गैर-इरातदन हत्या का मामला कर कर लिया गया है और उन्हें पकड़ने के प्रयास जारी हैं। (भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment