1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. मोहित जायसवाल किडनैपिंग केस: अतीक अहमद के खास आदमी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, FIR में पूर्व सांसद का भी नाम

मोहित जायसवाल किडनैपिंग केस: अतीक अहमद के खास आदमी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, FIR में पूर्व सांसद का भी नाम

मोहित जायसवाल किडनैपिंग केस में CBI ने अतीक अहमद के सबसे खास आदमी जफर उल्लाह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है।

Abhay Parashar Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: July 16, 2019 18:41 IST
Atique Ahmed- India TV
Image Source : PTI CBI filed charge sheet against closed person of Atique Ahmed (Atique Ahmed, File Photo)

लखनऊ: मोहित जायसवाल किडनैपिंग केस में CBI ने अतीक अहमद के सबसे खास आदमी जफर उल्लाह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। CBI की लखनऊ की विशेष अदालत में जफर उल्लाह के खिलाफ चार्जशीट फ़ाइल की गई है। सुप्रीम कोर्ट के 23 अप्रैल को दिए गए आदेश पर CBI ने 12 जून 2019 को मामले में FIR दर्ज की थी, जिसमें जफर उल्लाह की नाम था। फिलहाल, जफर लखनऊ में न्यायिक हिरासत में हैं।

हालाकिं, लोकल पुलिस ने भी लखनऊ के कृष्णा नगर में केस दर्ज किया था। एक शख्स ने शिकायत की थी कि 26 दिसंबर 2018 को रियल स्टेट कारोबारी मोमोहित जायसवाल को जेल के अंदर ले जाकर मारा पीटा गया है। आरोप है कि मोहित जैसवाल को 26 दिसंबर 2018 को अतीक अहमद के लोगों ने किडनैप किया और जेल में अतीक अहमद और उसके साथियों ने उसके साथ मारपीट की। जिसमें मोहित को काफी चोटे आई।

आरोप है कि मोहित के ऊपर उसकी फर्म को फारूक नाम के शख्स पर ट्रांसफर करने का प्रेशर बनाया जा रहा था, जो अतीक अहमद का खास था। मोहित के ऊपर अपनी बहन के फर्जी सिग्नेचर करने का दबाव बनाया गया। मामले में पूर्व सांसद अतीक अहमद, फारूक, जकी अहमद, उमर, जफर उल्लहा, गुलाब सर्वर और अन्य आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 149, 364a, 386, 394, 411, 420, 467, 468, 471, 506 और 120b के तहत केस दर्ज किया था। हालांकि, अभी सिर्फ जफर उल्लाह के खिलाफ चार्जशीट दर्ज की गई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment