1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. तलाक देकर जीजा से करवा दिया बीवी का हलाला, अब साथ रखने से इनकार कर रहा शौहर

तलाक देकर जीजा से करवा दिया बीवी का हलाला, अब साथ रखने से इनकार कर रहा शौहर

सऊदी अरब में रह रहे पति ने देवरिया के गांव में रह रही पत्नी को वहीं से तलाक दे दिया और फिर जीजा से हलाला करवा दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 11, 2019 12:12 IST
Representational Image | Pixabay- India TV
Representational Image | Pixabay

गोरखपुर: तीन तलाक और हलाला को लेकर देश में बीते काफी दिनों से बहस चल रही है। इन्हीं सब चर्चाओं के बीच उत्तर प्रदेश के देवरिया से एक ऐसा मामला सामने आया है जो हैरान करता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सऊदी अरब में रह रहे पति ने देवरिया के गांव में रह रही पत्नी को वहीं से तलाक दे दिया। इस अन्याय के खिलाफ महिला ने कोर्ट की शरण ली, जिसके चलते दबाव में पति ने उसके साथ रहना स्वीकार किया, लेकिन उसके पहले अपनी पत्नी का जीजा से हलाला करवाया। अब हलाला का वक्त बीत जाने के बावजूद पति उसे रखने से इनकार कर रहा है।

न्याय के लिए भटक रही है पीड़ित महिला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीड़िता अभी भी अपने खिलाफ हुए इस अन्याय को न्याय में बदलने के लिए भटक रही है। पुलिस में मामले को जाता देख मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पंचायत के जरिए मामले को सुलझाने का वादा किया, लेकि अभी तक मामले में कुछ हो नहीं पाया है। कोई हल न निकलता देख महिला ने पुलिस के आला अधिकारियों से संपर्क किया, जिसके बाद एएसपी ने मामला दर्ज करने का आदेश दे दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना शौहर भी मामले को उलझाकर पिले 2 सालों से सऊदी भागा हुआ है।

जानें क्या है मामला
पीड़ित महिला की शादी देवरिया जनपद के बघौचघाट थाना क्षेत्र के मोतीपुर गांव के एक शख्स से 13 दिसंबर 2013 को हुई थी। शादी के बाद पति सऊदी अरब चला गया और 2015 में वहीं से अपनी बीवी को तलाक दे दिया। इसके बाद पीड़िता ने कोर्ट की शरण ली, शौहर पर दबाव पड़ा और वह महिला को साथ रखने के लिए तैयार हो गया। हालांकि इसके पहले पंचायत ने हलाला का फरमान सुनाया, जिसके बाद महिला अपने पति के जीजा के साथ रही। हलाला की अवधि खत्म होने के बाद जीजा ने महिला को तलाक दे दिया, लेकिन अब शौहर उसे रखने को तैयार नहीं है और बीते 2 सालों से सऊदी अरब में है। (एजेंसियां)

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban