1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. बुलंदशहर हिंसा: वायरल वीडियो में गोली लगने से पहले पुलिसवालों पर पत्थरबाजी करता दिखा सुमित!

बुलंदशहर हिंसा: वायरल वीडियो में गोली लगने से पहले पुलिसवालों पर पत्थरबाजी करता दिखा सुमित!

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के स्याना में गोकशी के बाद हुई हिंसा के मामले में एक और वीडियो वायरल हुआ है।

Bhasha Bhasha
Updated on: December 06, 2018 7:56 IST
Bulandshahr Violence: Viral video shows Sumit pelting stones before he was shot dead- India TV
Bulandshahr Violence: Viral video shows Sumit pelting stones before he was shot dead | Representational PTI

मेरठ: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के स्याना में गोकशी के बाद हुई हिंसा के मामले में एक और वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में इस हिंसा के दौरान मारा गया युवक सुमित कथित तौर पर अन्य युवकों के साथ पुलिस पर पथराव करता नजर आ रहा है। इस बारे में अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है कि सुमित का यह वायरल वीडियो अलसी है या इसे एडिट किया गया है। स्याना क्षेत्र के पुलिस क्षेत्राधिकारी सत्यप्रकाश शर्मा ने कहा कि उनके संज्ञान में भी ऐसा वीडियो आया है। उन्होंने कहा कि जब तक वीडियो की सत्यता की जांच ना हो तब तक इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है।

गौरतलब है कि 3 दिसंबर को स्याना बवाल के बाद सोशल मीडिया पर लगातार घटना से संबंधित वीडियो वायरल हो रहे हैं। इसमें इंस्पेक्टर सुबोध को मारकर भागते युवकों का वीडियो, गोकशी को लेकर हंगामा करते युवकों का वीडियो, पुलिस के लाठीचार्ज, युवकों द्वारा चौकी में आगजनी, सुमित को गोली लगने का वीडियो वायरल हो चुका है। बुधवार को एक और कथित वीडियो जारी हुआ, जिसे सुमित को गोली लगने की घटना से पहले का बताया जा रहा है। इसमें कुछ युवक पुलिस पर पथराव करते दिखाई दे रहे हैं। इन युवकों में सुमित को भी शामिल दिखाया गया है, जो पुलिस पर पथराव करता नजर आ रहा है।

इसके बाद सुमित को गोली लगने, पुलिसकर्मियों के भागने तथा युवकों द्वारा सुमित को उपचार के लिए ले जाने का वीडियो है। यह वीडियो असली है या एडिट कर वायरल किया गया है, इस बारे में मृतक सुमित के परिजनों का भी अभी तक कोई बयान नहीं आया है। गौरतलब है कि सुमित की मौत के बाद उसके परिजनों ने बताया कि सुमित ने पुलिस भर्ती की परीक्षा भी दी थी, जिसका परिणाम आने वाला है। सोमवार दोपहर सुमित का एक दोस्त अरविंद के घर पर शादी का कार्ड देने के लिए गया हुआ था। चाय पीने के बाद वह दोस्त को बाइक पर लेकर चिंगरावठी पुलिस चौकी के सामने बस स्टॉप पर छोड़ने चला गया। थोड़ी ही देर बाद उसके गोली लगने की सूचना परिजनों को मिली।

वहीं स्थानीय पुलिस का कहना है कि पहली फायरिंग ग्रामीणों की तरफ से हुई थी जबकि पुलिस की तरफ से हवा में फायरिंग की गई थी। FIR में भी ये बात कही गई हैं। उन्होंने कहा कि इस घटना में सुमित की भी मौत हुई है और उसकी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में गोली लगने से मौत की पुष्टि हुई है। एडीजी मेरठ जोन प्रशांत कुमार के अनुसार मामले की जांच की जा रही है।

बुलंदशहर हिंसा का सबसे विचलित करने वाला वीडियो सामने आया:

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban