1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. बुलंदशहर हिंसा: SSP समेत 3 पुलिस अधिकारी हटाए गए, जांच रिपोर्ट के बाद हुई कार्रवाही

बुलंदशहर हिंसा: SSP समेत 3 पुलिस अधिकारी हटाए गए, जांच रिपोर्ट के बाद हुई कार्रवाही

बुलंदशहर हिंसा को लेकर जांच रिपोर्ट सौंपे जाने के कुछ ही घंटे में वहां के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित तीन पुलिस अधिकारियों को हटा दिया गया। बुलंदशहर हिंसा में एक पुलिस निरीक्षक समेत दो लोगों की मौत हो गयी थी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 08, 2018 17:57 IST
Bulandshahr Violence- India TV
Bulandshahr Violence

लखनऊ: बुलंदशहर हिंसा को लेकर जांच रिपोर्ट सौंपे जाने के कुछ ही घंटे में वहां के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित तीन पुलिस अधिकारियों को हटा दिया गया। बुलंदशहर हिंसा में एक पुलिस निरीक्षक समेत दो लोगों की मौत हो गयी थी। प्रमुख सचिव (गृह) अरविन्द कुमार ने बताया कि बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कृष्ण बहादुर सिंह को हटाकर उन्हें लखनउ स्थित पुलिस महानिदेशक कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि सीतापुर के पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी अब बुलंदशहर के नए एसएसपी बनाए गए हैं।

Related Stories

सरकार ने बुलंदशहर में स्याना के पुलिस क्षेत्राधिकारी सत्य पकाश शर्मा और चिंगरावती पुलिस चौकी के प्रभारी सुरेश कुमार के भी तबादले कर दिये। अपर पुलिस महानिदेशक (खुफिया) एस बी शिरोडकर ने कल रात आला अधिकारियों को गोपनीय जांच रिपोर्ट सौंपी और समझा जाता है कि रिपोर्ट के निष्कर्षों के आधार पर ही तबादले किये गये। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि विशेष जांच दल (एसआईटी) की जांच भी चल रही है। सोमवार की घटना के छोटे से छोटे बिन्दु और वीडियो फुटेज को ध्यान से खंगाला जा रहा है। दूसरी ओर सरकार ने मजिस्ट्रेट जांच के भी आदेश दिये हैं। सोमवार को भीड़ की हिंसा में एक पुलिस निरीक्षक और एक युवक की मौत हो गयी थी। 

पुलिस निरीक्षक सुबोध कुमार सिंह अखलाक हत्या मामले में 28 सितंबर 2015 से नौ नवंबर 2015 तक जांच अधिकारी थे। सिंह परिवार वालों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की, जिन्होंने उन्हें न्याय दिलाने का वायदा किया और कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री ने परिवार वालों को असाधारण पेंशन और 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद भी देने का फैसला किया है।

बजरंग दल नेता योगेश राज मामले के संदिग्धों में शामिल है और वह इस समय फरार है। बुधवार को राज ने एक वीडियो जारी कर खुद को बेकसूर बताया था। मीडिया में आयी खबरों के परिप्रेक्ष्य में जब मामले में सेना के किसी जवान के कथित रूप से शामिल होने के बारे में सवाल किया गया तो पुलिस महानिरीक्षक (अपराध) एस के भगत ने बताया कि मामले में जीतू फौजी भी आरोपी है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: बुलंदशहर हिंसा: SSP समेत 3 पुलिस अधिकारी हटाए गए, जांच रिपोर्ट के बाद हुई कार्रवाही
Write a comment
ipl-2019