1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उत्‍तर प्रदेश: मऊ के मोहम्‍मदाबाद में सिलेंडर विस्‍फोट से गिरी दो मंजिला इमारत, 12 की मौत 15 घायल

उत्‍तर प्रदेश: मऊ के मोहम्‍मदाबाद में सिलेंडर विस्‍फोट से गिरी दो मंजिला इमारत, 12 की मौत 15 घायल

पूर्वी उत्तर प्रदेश के मऊ में आज सुबह दर्दनाक हादसा घट गया। मऊ जिले की मोहम्मदाबाद तहसील में आज एक सिलेंडर विस्फोट के चलते एक दो मंजिला इमारत गिर गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 14, 2019 11:29 IST
Cylinder Blast- India TV
Image Source : ANI PHOTO Cylinder Blast

पूर्वी उत्‍तर प्रदेश के मऊ में आज सुबह दर्दनाक हादसा घट गया। मऊ जिले की मोहम्दाबाद कोतवाली क्षेत्र के नगर पंचायत वालिदपुर मुहल्ले में  तहसील में आज एक सिलेंडर विस्‍फोट के चलते एक दो मंजिला इमारत गिर गई। इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई, वहीं 15 लोग घायल बताए जा रहे हैं। अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह साढ़े छह बजे सिलेंडर फटने से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई है। 

वालिदपुर मुहल्ले में सुबह उस समय अफरा तफरी का माहौल हो गया जब वहां रहने वाले छोटू विश्वकर्मा के घर पर खाना पकाते समय गैस सिलिंडर में विस्फोट हो गया। छोटू विश्वकर्मा के पड़ोसियों कन्हैया विश्वकर्मा और कटवारी धोबी के मकान अगल बगल थे । विस्फोट में तीनों के मकान धराशायी हो गये। बचाव अभियान के दौरान घायलों को निकाल गया। 

मऊ के जिला अधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी के अनुसार, खाना पकाते समय हुए इस विस्फोट में करीब 15 लोग घायल हुए हैं जिनका इलाज चल रहा है। विस्फोट इतना भीषण था कि आसपास के मकानों को भी नुकसान पहुंचा है। राहत एवं बचाव कार्य जारी है। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि सुबह लगभग साढ़े सात बजे हादसे की जानकारी मिली। घायलों को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है । अभी सात लोगों के शव निकाले जा चुके हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मऊ में सिलेंडर फटने की दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के उपचार की समुचित व्यवस्था करने तथा इस हादसे के पीड़ितों को हर संभव मदद एवं राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने ईश्वर से  दिवंगत आत्मा की शान्ति की प्रार्थना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की है।

 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13