1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. UP: बसपा के राज्यसभा उम्मीदवार भीमराव अंबेडकर ने पर्चा भरा

UP: बसपा के राज्यसभा उम्मीदवार भीमराव अंबेडकर ने पर्चा भरा

मंगलवार को हुई बैठक में बसपा प्रमुख मायावती ने सबको चौंकाते हुए भीमराव अंबेडकर का नाम घोषित किया था...

Reported by: IANS [Updated:07 Mar 2018, 4:40 PM IST]
bhim rao ambedkar- India TV
bhim rao ambedkar

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में राज्यसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (BSP) के उम्मीदवार भीमराव अंबेडकर ने बुधवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया। राज्यसभा की 10 सीटों के लिए चुनाव 22 मार्च को होना है। राज्यसभा के लिए बसपा उम्मीदवार भीमराव अंबेडकर ने बुधवार दोपहर नामांकन पत्र दाखिल किया। उनके साथ बसपा महासचिव सतीश मिश्र, लालजी वर्मा, सुखदेव राजभर व रामअचल राजभर सहित प्रमुख विधायक उपस्थित रहे।

मंगलवार को हुई बैठक में बसपा प्रमुख मायावती ने सबको चौंकाते हुए भीमराव अंबेडकर का नाम घोषित किया था। अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह खुद राज्यसभा जा सकती हैं या अपने भाई आनंद कुमार को राज्यसभा का उम्मीदवार बना सकती हैं और इसी मकसद से सपा के साथ 'सौदा' किया है।

संविधान निर्माता के हमनाम भीमराव अंबेडकर राज्यसभा के लिए इटावा की लखना सीट से वर्ष 2007 में बसपा से विधायक चुने जा चुके हैं। वर्ष 2012 में हालांकि वह चुनाव हार गए थे। भीमराव बसपा के प्रतिबद्ध कार्यकर्ता रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: UP: बसपा के राज्यसभा उम्मीदवार भीमराव अंबेडकर ने पर्चा भरा
Write a comment