1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में औचक निरीक्षण, चाकू ब्‍लेड सहित कई प्रतिबंधित सामान बरामद

प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में औचक निरीक्षण, चाकू ब्‍लेड सहित कई प्रतिबंधित सामान बरामद

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के जिलाधिकारी भानु चंद गोस्वामी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा के नेतृत्व में रविवार की शाम सेंट्रल जेल नैनी का औचक निरीक्षण कर सभी बैरकों की सघन तलाशी ली गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 08, 2019 12:58 IST
Naini Jail- India TV
Naini Jail

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के जिलाधिकारी भानु चंद गोस्वामी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा के नेतृत्व में रविवार की शाम सेंट्रल जेल नैनी का औचक निरीक्षण कर सभी बैरकों की सघन तलाशी ली गई। इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने विभिन्न बैरकों से 49 लाइटर, आठ चाकू, दो सूजा, चार लोहे की सरिया, एक सरौता, पांच कैंची, एक पेन ड्राइव, आठ ब्लेड और एक डायरी बरामद की। 

प्रयागराज जिले के जिलाधिकारी भानु चंद गोस्वामी ने संवाददाताओं को बताया कि इस औचक निरीक्षण में जिले के आठ मजिस्ट्रेट, आठ एएसपी एवं सीओ और बड़ी संख्या में पुलिस बल शामिल थे। इस दौरान मिली डायरी में कई फोन नंबर हैं जिन्हें खंगाला जाएगा। उन्होंने बताया कि इस दौरान सघन तलाशी में गांजा और ताश की कई गड्डियां भी मिली हैं। इन बरामदगियों के बारे में उच्च स्तर पर अवगत कराया जाएगा और जेल की व्यवस्था सुधारने के लिए प्रयास नियमित तौर पर जारी रहेंगे।

 
यह पूछे जाने पर कि ये प्रतिबंधित वस्तुएं जेल में कैसे पहुंच रही हैं, इस पर जिलाधिकारी ने कहा, इस बारे में सख्ती की जा रही है और जेल अधिकारियों को निर्देश भी दिए जा रहे हैं। इसके खिलाफ कठोर कार्रवाई के लिए शासन से पत्रचार भी किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व 30 जून, 2019 को जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की अगुवाई में सेंट्रल जेल नैनी का औचक निरीक्षण किया था और सघन तलाशी में कई प्रतिबंधित वस्तुएं बरामद की गई थीं। 

Related Video
India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban