1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. दलितों के साथ भोजन से भाजपा को नहीं होगा लाभ, ये उन्हें हीन महसूस कराता है: भाजपा सांसद उदित राज

दलितों के साथ भोजन से भाजपा को नहीं होगा लाभ, ये उन्हें हीन महसूस कराता है: भाजपा सांसद उदित राज

राहुल गांधी दलित के घर गये उनके साथ भोजन किया और लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को हार का मुंह देखना पड़ा उनका भी यही हश्र होगा जो अभी वैसा कर रहे हैं। 

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:03 May 2018, 10:52 PM IST]
भाजपा सांसद उदित...- India TV
भाजपा सांसद उदित राज।

नयी दिल्ली: भाजपा सांसद उदित राज ने लोगों तक पहुंचने के लिए अपनी पार्टी की ओर से चलाए जा रहे ‘ ग्राम स्वराज अभियान ’ पर कहा कि इससे कोई चुनावी फायदा नहीं होगा और यह दलितों को ‘‘ हीन ’’ महसूस कराता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले महीने पार्टी के सभी सांसदों और मंत्रियों से कहा था कि वह 50 प्रतिशत से ज्यादा अनुसूचित जाति आबादी वाले गांवों में अपना समय व्यतीत करें। इसके बाद ही ‘ ग्राम स्वराज अभियान ’ शुरू किया गया। उत्तर पश्चिम दिल्ली से सांसद उदित राज ने कई ट्वीट के माध्यम से कहा , राहुल गांधी दलित के घर गये , उनके साथ भोजन किया और लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को हार का मुंह देखना पड़ा , उनका भी यही हश्र होगा जो अभी वैसा कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा , ‘‘ यह मेरा सामाजिक विचार है। मेरी निजी राय हो सकती है । ना सिर्फ पार्टी , बल्कि पूरे देश , ‘ सवर्ण समाज ’ को इसके बारे में सोचना चाहिए। अब सिर्फ खाना खाने से कुछ नहीं होगा , यह उन्हें और हीन महसूस कराता है। ’’ खुद दलित समाज से ताल्लुक रखने वाले उदित राज ने कहा कि उनके विचार पार्टी के खिलाफ नहीं हैं। उन्होंने ट्वीट किया है , दलितों के घर रात को रूकने और भोजन करने से ना तो दलित परिवार सशक्त होते हैं और न हीं नेताओं को लाभ पहुंचता है , राहुल गांधी इसका प्रत्यक्ष उदाहरण हैं। रात को रूक कर और भोजन करके दिखावा करने से बेहतर है कि नेता जरूरतमंत दलितों के लिए भोजन , कपड़ा , मकान , रोजगार और इलाज का ऊपाय लेकर आएं। उनका कहना है कि वह पार्टी के आदेश का पालन कर रहे हैं , लेकिन इससे भाजपा को कुछ खास फायदा नहीं होगा।  उन्होंने से कहा , ‘‘ व्यक्तिगत रूप से मेरा मानना है कि इससे पार्टी को लाभ नहीं होगा। चूंकि , यह पार्टी का कार्यक्रम है , इसलिए मैं इसका समर्थन करता हूं। ’’ 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019