1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उत्तर प्रदेश: बीजेपी सांसद ने जिन्ना को बताया महापुरुष, कहा- देश की आजादी में उनका भी योगदान था

उत्तर प्रदेश: बीजेपी सांसद ने जिन्ना को बताया महापुरुष, कहा- देश की आजादी में उनका भी योगदान था

हां एक तरफ बीजेपी इस तस्वीर को लेकर आक्रामक मुद्रा में है तो वहीं पार्टी की एक सांसद सावित्री बाई फुले ने जिन्ना के समर्थन में बयान जारी किया है। 

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:10 May 2018, 11:49 PM IST]
- India TV
उत्तर प्रदेश के बहराइच से बीजेपी सांसद सावित्री बाई।

नई दिल्ली: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में लगी मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर के साथ शुरू हुआ विवाद अभी थमता नहीं दिख रहा है। जहां एक तरफ बीजेपी इस तस्वीर को लेकर आक्रामक मुद्रा में है तो वहीं पार्टी की एक सांसद सावित्री बाई फुले ने जिन्ना के समर्थन में बयान जारी किया है। उत्तर प्रदेश के बहराइच से बीजेपी सांसद सावित्री बाई ने जिन्ना की तस्वीर लगाने के मुद्दे पर कहा है कि जिन्ना एक महापुरुष थे। देश की लड़ाई में उनका योगदान था।

वो महापुरुष थे और रहेंगे। वैसे ये सारा मुद्दा अलीगढ़ से बीजेपी सांसद सतीश गौतम की चिट्ठी लिखने के बाद शुरू हुआ है। अभ तक इस मुद्दे पर कई लोग जिन्ना के समर्थन में भी बयान दे चुके हैं। सावित्री बाई पिछले कुछ समय से पार्टी से नाखुश चल रही है। एससी-एसटी एक्ट पर भी सावित्री बाई खुल कर अपनी पार्टी की मुखालफत कर चुकी हैं।

वैसे सावित्री बाई अकेली नहीं है। उनके अलावा बीजेपी नेता और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या भी इस विवाद में जिन्ना के समर्थन में बयान दे चुके हैं। स्वामी प्रसाद मौर्या ने कुछ दिनों पहले कहा था कि जिन महापुरुषों का योगदान इस राष्ट्र के निर्माण में रहा है, यदि हम उनपर उंगली उठाते हैं तो घटिया बात है। देश के बंटवारे से पहले जिन्ना का योगदान भी इस देश में था।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019