1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उत्तर प्रदेश: योगी सरकार के मंत्री राजभर का BJP पर निशाना, कहा- सिर्फ मंदिरों पर ध्यान

उत्तर प्रदेश: योगी सरकार के मंत्री राजभर का BJP पर निशाना, कहा- सिर्फ मंदिरों पर ध्यान, 325 सीटें पाकर हुए पागल

ओमप्रकाश राजभर का ये बयान उस समय आया है जब योगी सरकार अपनी पहली वर्षगांठ मना रही है। उनके बयान पर बीजेपी ने भी पलटवार किया है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:19 Mar 2018, 11:21 AM IST]
उत्तर प्रदेश के...- India TV
Image Source : PTI उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अपनी पहली वर्षगांठ मना रही है। हालांकि पहली वर्षगांठ से पहले ही योगी सरकार को उपचुनाव में हार का मुंह देखना पड़ा अब योगी सरकार के लिए नई फजीहत गठबंधन की उनकी साथी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर का ताजा बयान बन गया है। ओमप्रकाश राजभर ने सार्वजनिक रूप से मीडिया के सामने योगी सरकार पर जमकर हमला बोला है। ओमप्रकाश राजभर ने ना सिर्फ योगी सरकार पर सिर्फ मंदिर पर ध्यान दे रहे हैं बल्कि 325 सीटें मिलने से पागल बनकर घूम रहे हैं। उनका ये बयान सामने आते ही बीजेपी ने भी उनपर पलटवार किया है।

ओमप्रकाश राजभर उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, 'मैंने अपनी चिंता कई बार जताई है लेकिन ये लोग 325 सीटें लेकर पागल होकर घूम रहे हैं' राजभर ने आगे कहा कि वो एनडीए का हिस्सा हैं, लेकिन बीजेपी गठबंधन धर्म का पालन नहीं कर रही है। उत्तर प्रदेश सरकार का सारा ध्यान सिर्फ मंदिर पर न कि गरीबों के कल्याण पर जिन्होंने वोट देकर सत्ता दी है बातें बहुत होती हैं लेकिन जमीनी तौर पर बहुत कम काम हुआ है। इससे पहले भी ओमप्रकाश बीजेपी पर हमला बोल चुके हैं। ओमप्रकाश ने लोकसभा उपचुनाव, राज्यसभा चुनाव और नगर निगम चुनाव में बीजेपी द्वारा गठबंधन की साथी पार्टियों को तवज्जों ना देने पर बीजेपी के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर की थी। तब राजभर ने कहा, “हालांकि हम अभी भाजपा के साथ गठबंधन में हैं, लेकिन सवाल यह है कि क्या भाजपा ने राज्यसभा और गोरखपुर तथा फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव के लिए अपने प्रत्याशी तय करने से पहले हमसे कोई सलाह ली थी?” राजभर ने कहा कि भाजपा ने नगरीय निकाय चुनाव में अपने प्रत्याशी खड़े किए, लेकिन क्या तब उसने गठबंधन धर्म निभाया? यहां तक कि लोकसभा उपचुनाव में भी भाजपा ने अपने सहयोगी दलों से यह नहीं पूछा कि उपचुनाव में उनकी क्या भूमिका होगी?

ओमप्रकाश के इन बयानों का अब बीजेपी ने भी जवाब दिया है। बीजेपी की तरफ से सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा है कि श्रीमान राजभर हमारे मंत्री और सहयोगी हैं। अगर उन्हें कुछ दिक्कत है तो उन्हें अपनी बात कैबिनेट में रखनी चाहिए ना की पब्लिक में। आप सरकार में रहते हुए सरकार की इस तरह आलोचना नहीं कर सकते। इससे पहले उत्तर प्रदेश के लिए सिर्फ गुंडाराज, पावर कट, परीक्षा में धांधली, खराब स्वास्थ्य सुविधा ही खबरें बनती थी। 1 साल में बिजली की स्थिति सुधरी है क्राइम कम हुआ है। परीक्षा में नकल खत्म हुई है।  राज्य तरक्की के रास्ते पर है।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: BJP COALITION PARTNER OMPRAKASH RAJBHAR CRITICISING YOGI AADITYANATH GOVERNMENT - उत्तर प्रदेश: योगी सरकार के मंत्री राजभर का BJP पर निशाना, कहा- सिर्फ मंदिरों पर ध्यान, 325 सीटें पाकर हुए पागल
Write a comment