1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर का निर्विरोध निर्वाचित, राज्यसभा चुनाव के लिए उनके सामने किसी ने नहीं भरा नामांकन

भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर का निर्विरोध निर्वाचित, राज्यसभा चुनाव के लिए उनके सामने किसी ने नहीं भरा नामांकन

पिछले सप्ताह शुक्रवार को नामांकन पत्र की जांच की प्रक्रिया पूरी हो गई थी और आज नाम वापसी की अंतिम समयसीमा थी। यह समयसीमा समाप्त होने के बाद शेखर के नाम की औपचारिक घोषणा कर दी गयी।

Bhasha Bhasha
Published on: August 19, 2019 17:37 IST
BJP Candidate Neeraj Shekhar elected unopposed for Rajya Sabha from Uttar Pradesh- India TV
Image Source : NEERAJ SHEKHAR BJP Candidate Neeraj Shekhar elected unopposed for Rajya Sabha from Uttar Pradesh

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी नीरज शेखर सोमवार को राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए। चुनाव अधिकारी एवं विशेष सचिव बृजभूषण दुबे ने कहा, ''आज सोमवार नाम वापसी की समयसीमा समाप्त होने के बाद नीरज शेखर को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया ।'' उल्लेखनीय है कि राज्य में राज्यसभा की एक सीट के लिए हुए उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार नीरज शेखर का निर्विरोध निर्वाचन पहले ही तय हो गया था क्योंकि उनके अलावा किसी और ने नामांकन नहीं किया था।

पिछले सप्ताह शुक्रवार को नामांकन पत्र की जांच की प्रक्रिया पूरी हो गई थी और आज नाम वापसी की अंतिम समयसीमा थी। यह समयसीमा समाप्त होने के बाद शेखर के नाम की औपचारिक घोषणा कर दी गयी। सपा के पूर्व राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर ने पिछले दिनों राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था और वह सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे।

नीरज शेखर के इस्तीफे से खाली हुई राज्यसभा की एक सीट पर उपचुनाव कराया गया । उपचुनाव में भाजपा ने नीरज शेखर को ही उम्मीदवार बनाया। उन्होंने 14 अगस्त को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban