1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. मुनकाद अली यूपी बसपा के नए अध्यक्ष, श्याम सिंह यादव लोकसभा में बसपा दल के नेता बनाए गए

मुनकाद अली यूपी बसपा के नए अध्यक्ष, श्याम सिंह यादव लोकसभा में बसपा दल के नेता बनाए गए

बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने पार्टी में बड़े बदलाव करते हुए कई पदाधिकारी बदल दिए हैं। बसपा ने पूर्व राज्यसभा सांसद मुनकाद अली को बसपा का उत्तर प्रदेश का नया अध्यक्ष बनाया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 07, 2019 18:05 IST
mayawati- India TV
mayawati

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने पार्टी में बड़े बदलाव करते हुए कई पदाधिकारी बदल दिए हैं। बसपा ने पूर्व राज्यसभा सांसद मुनकाद अली को बसपा का उत्तर प्रदेश का नया अध्यक्ष बनाया है। इसके साथ यूपी के प्रदेश अध्यक्ष रहे आर एस कुशवाहा को अब बसपा केंद्रीय यूनिट का महासचिव बना दिया गया है। बता दें कि बसपा ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी।

बसपा संगठन के आज बनाए गए उपरोक्त ये दोनों पदाधिकारी पूर्व की अपनी जिम्मेदारी का कार्यभार सौंपने के बाद अपनी इस नई जिम्मेदारी को संभालेगें।

इसके अलावा लोकसभा में बसपा दल के नेता अब दानिश अली के स्थान पर पिछड़े वर्ग से बसपा के जौनपुर के लोकसभा सांसद श्याम सिंह यादव को बना दिया गया है। सांसद रितेश पाण्डेय को लोकसभा में डिप्टी लीडर बना दिया गया है।

गिरीशचंद्र जाटव पहले की तरह ही 'चीफ व्हीप' बने रहेंगे। बता दें कि लोकसभा चुनाव में बसपा ने यूपी की 10 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment