1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. सोनभद्र के बाद अब बरेली में भी जमीन विवाद को लेकर फायरिंग एवं आगजनी

सोनभद्र के बाद अब बरेली में भी जमीन विवाद को लेकर फायरिंग एवं आगजनी

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में भूमि विवाद को लेकर हुई हत्याओं की आंच अभी ठंडी भी नहीं पड़ी थी कि बरेली में गुरूवार को जमीन विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर फायरिंग एवं आगजनी हुई।

Bhasha Bhasha
Published on: July 18, 2019 19:47 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV
Image Source : INDIA TV प्रतीकात्मक तस्वीर

बरेली (उप्र): उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में भूमि विवाद को लेकर हुई हत्याओं की आंच अभी ठंडी भी नहीं पड़ी थी कि बरेली में गुरूवार को जमीन विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर फायरिंग एवं आगजनी हुई। प्रदेश में दो दिन के भीतर भूमि विवाद में हुए संघर्ष और गोलीबारी की यह दूसरी घटना है। पुलिस ने बताया कि बदायूं के दातागंज तहसील के गांव सेहरहा में हुई फायरिंग में दो लोग घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है। घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुंची पुलिस से भी ग्रामीण भिड़ गए और पुलिस के साथ धक्कामुक्की कर एक सिपाही की पिस्टल छीन ली। उत्तेजित भीड़ ने ट्रैक्टर और मोटरसाइकिल में आग लगा दी। इलाके में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल मौके पर तैनात किया गया है। 

पुलिस के अनुसार पंखा खेड़ा गांव के इरशाद ने रामगंगा नदी पार बदायूं के दातागंज तहसील के गांव सेहरहा के रकबे में जमीन खरीदी थी। वहीं पर पढ़ेरा गांव के अतर अली ने भी पड़ोस का खेत खरीदा। दोनों में जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था। दोनों पक्ष एक दूसरे की जमीन पर अपना हक जता रहे थे। गुरुवार सुबह पंखाखेड़ा के इरशाद और पढ़ेरा के अतर अली ट्रैक्टर लेकर जमीन जोतने के लिए पहुंचे । दोनों ने एक दूसरे के खेत में ट्रैक्टर से जुताई शुरू की। पुलिस ने बताया कि इसे लेकर पहले तो दोनों में गाली-गलौच हुई। इसके बाद इरशाद और अतर अली ने अपने-अपने पक्ष के लोगों को बुला लिया। दोनों पक्षों की ओर से फायरिंग होने लगी। अतर अली ने अपनी लाइसेंसी राइफल से इरशाद पर गोली चला दी। 

पुलिस ने बताया कि इस दौरान कुछ लोगों ने ट्रैक्टर और मोटर साइकिल में आग लगा दी। रामगंगा कटरी के खेतों में काम कर रहे किसानों ने सूचना देकर पुलिस को बुलाया। झगड़े की सूचना पर फतेहगंज पूर्वी और बदायूं से दातागंज पुलिस मौके पर पहुंची । दोनों पक्ष के लोग पुलिस के आने के बाद भी फायरिंग करते रहे। इसके बाद ग्रामीण पुलिस से भी भिड़ गए और 100 डायल के एक सिपाही अल्ताफ की पिस्टल छीन ली। लेकिन पुलिस ने तत्काल पिस्टल अपने कब्जे में ले ली। फिर पुलिस ने दोनों पक्ष के लोगों को खदेड़कर फायरिंग रुकवाई। पुलिस मौके से दोनों पक्षों के लोगों को पकड़कर थाने ले आई। 

पुलिस के अनुसार गोली लगने से घायल इरशाद और फावड़ा लगने से घायल हसन को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसपी (अपराध) रमेश भारतीय ने बताया कि मौके पर स्थिति सामान्य है। एक दर्जन लोग हिरासत में लिए गए हैं। घटना की सूचना मिलने पर चार थानों की पुलिस बुलाई गई। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment