1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. यूपी के बाराबंकी में जहरीली शराब का कहर, 14 लोगों की मौत

यूपी के बाराबंकी में जहरीली शराब का कहर, 14 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के थाना रामनगर में स्थित रानीगंज में जहरीली शराब के पीने के चलते 14 लोगों की मौत हो गई है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 28, 2019 19:57 IST
Barabanki Hooch Tragedy: Bootleg liquor kills many in Raniganj | PTI Representational- India TV
Barabanki Hooch Tragedy: Bootleg liquor kills many in Raniganj | PTI Representational

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के थाना रामनगर में स्थित रानीगंज में जहीरीली शराब का कहर टूटा है। जहरीली शराब के पीने के चलते 14 लोगों की मौत हो गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मरने वालों में 3 सगे भाई और उनके पिता हैं। मृतकों के घरवालों का दावा है कि इन सभी की मौत देसी शराब पीने की वजह से हुई है। लापरवाही के आरोप में रामनगर के सीओ और एसएचओ को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके अलावा राज्य के आबकारी विभाग ने जिला आबकारी अधिकारी, आबकारी निरिक्षक सहित 10 लोगों को सस्पेंड किया है। 

सरकारी दुकान से खरीदी थी देशी शराब

बताया जा रहा है कि मृतकों ने शराब सरकारी दुकान से ही खरीदी थी। मरने वाले सगे भाइयों के नाम 35 वर्षीय रमेश, 28 वर्षीय मुकेश व 25 वर्षीय सोनू हैं। इनके पिता 50 वर्षीय छोटेलाल बाल्मीकि की भी मौत हो गई। घटना के बाद जिला प्रशासन ने रानीगंज में स्थित शराब की दुकान को सीज कराया है और विक्रेता की धरपकड़ में जुट गई है।

रामनगर के पुलिस क्षेत्राधिकारी पवन गौतम के मुताबिक रानीगंज गांव और उसके आसपास के छोटे गांवों के कई लोगों ने सोमवार/मंगलवार की दरमियानी रात को शराब पी थी, उसके बाद उनकी तबीयत खराब हो गई। इसी बीच उनमें से एक-एक कर 12 लोगों की मौत हो गई। गौतम ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

CM योगी आदित्यनाथ ने जताया दुख
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने DM और SP को तुरंत मौके पर पहुंचने का और लोगों को सहायता उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने इस घटना के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ बेहद सख्त कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं। मुख्यमंत्री ने आबकारी विभाग के प्रमुख सचिव को भी इस मामले की जल्द से जल्द जांच करने और घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने इस घटना में मरने वालों के परिवार जनों को 2 लाख रुपए  मुआवजा देने की घोषणा की है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment