1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. UP: कोर्ट में 'मृत' पति से भिड़ गई महिला, बुलानी पड़ी पुलिस

UP: कोर्ट में 'मृत' पति से भिड़ गई महिला, बुलानी पड़ी पुलिस

पति को अदालत में देख फरीदा अपना आपा खो बैठी और अपने पति को भरी अदालत से बाहर घसीटकर उसकी जम कर धुनाई की...

IANS IANS
Published on: February 22, 2018 19:33 IST
representational image- India TV
representational image

बांदा: उत्तर प्रदेश में बांदा जिले की एक अदालत में गुरुवार को उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब मामले की सुनवाई के दौरान एक महिला 6 साल पूर्व मृत घोषित अपने पति से भिड़ गई और पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा।

दरअसल, फतेहपुर जिले का इब्राहिम नामक व्यक्ति पिछले छह साल पहले बांदा जिले में स्थित अपनी कृषि भूमि बेचकर गायब हो गया था। उसकी पत्नी फरीदा ने जमीन खरीदने वालों के खिलाफ मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) की अदालत में सीआरपीसी की धारा-156 (3) के तहत प्रार्थनपत्र देकर मांग की थी कि उसके पति की हत्या कर शव गायब किए जाने की प्राथमिकी दर्ज की जाए।

गुरुवार को इसी मामले की सुनवाई चल ही रही थी, उसी समय विपक्षी गुट को लगा कि अदालत से उनके खिलाफ कथित हत्या का मामला दर्ज करने का आदेश पारित हो सकता है। इसलिए विपक्षियों ने ठीक उसी समय कथित तौर पर मृत घोषित उसके पति को अदालत में हाजिर कर दिया।

पति को अदालत में देख फरीदा अपना आपा खो बैठी और अपने पति को भरी अदालत से बाहर घसीटकर उसकी जम कर धुनाई की। तमाशबीनों का मजमा लग गया और अदालत को पुलिस बुलानी पड़ी। हालांकि करीब एक घंटे की अफरा-तफरी के बाद अदालत ने महिला का प्रार्थनापत्र निरस्त कर दिया।

पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर राघवेंद्र सिंह ने बताया कि हंगामा कर रहे पति-पत्नी को कुछ देर के लिए पुलिस ने हिरासत में लिया और बाद में अपने संरक्षण में दोबारा अदालत में पेश किया। अदालत ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद महिला का प्रार्थनापत्र निरस्त कर दिया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment