1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. फर्नीचर शो रूम में आग, कुत्ते ने दिखाई वफादारी, मरने से पहले बचाई 35 लोगों की जान

फर्नीचर शो रूम में आग, कुत्ते ने दिखाई वफादारी, मरने से पहले बचाई 35 लोगों की जान

उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के अतर्रा कस्बे में लखन कॉलोनी की बीच बस्ती में चल रहे बहुमंजिला इमारत के फर्नीचर शो रूम में गुरुवार मध्य रात्रि बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी आग से करीब पांच करोड़ रुपये का सामान जलकर राख हो गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 12, 2019 19:51 IST
fire- India TV
fire

बांदा: उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के अतर्रा कस्बे में लखन कॉलोनी की बीच बस्ती में चल रहे बहुमंजिला इमारत के फर्नीचर शो रूम में गुरुवार मध्य रात्रि बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी आग से करीब पांच करोड़ रुपये का सामान जलकर राख हो गया। आग की वजह से गैस सिलिंडर में हुए विस्फोट से पड़ोस के चार पक्के मकान भी ध्वस्त हो गए हैं। हालांकि शोरूम मालिक के पालतू कुत्ते ने भौंक कर 35 लोगों की जान बचा दी, मगर वह खुद मारा गया।

फर्नीचर शोरूम मालिक राकेश चौरसिया ने बताया, "फर्नीचर का शोरूम वह अपने निजी बहुमंजिला इमारत में चला रहे थे। गुरुवार आधी रात बिजली के शॉर्ट सर्किट से उस समय आग लगी, जब सभी लोग गहरी नींद में थे। आग लगने के बाद पालतू कुत्ते ने भौंकना शुरू किया, जिससे सभी की नींद खुली और पड़ोसियों सहित करीब 35 लोग बाहर निकल आए, लेकिन बंधा होने की वजह से कुत्ता झुलस गया और उसकी मौत हो गई।"

उन्होंने बताया, "इसी बीच मकान में रखे घरेलू गैस सिलिंडर में विस्फोट हो गया, जिससे पड़ोस के चार पक्के मकान भी ध्वस्त हो गए हैं।"

अतर्रा तहसीलदार सुशील सिंह ने बताया, "यह शोरूम बिना पंजीयन के रिहायशी बहुमंजिला इमारत में चल रहा था और अबतक की जांच में आग से बचाव के कोई उपकरण नहीं पाए गए।" उन्होंने बताया, "अग्निकांड में करीब पांच करोड़ रुपये का नुकसान हुआ होगा, आंकलन कराया जा रहा है। साथ ही बिना पंजीयन शोरूम संचालित करने पर मालिक के खिलाफ पुलिस में प्राथमिकी भी दर्ज कराई जाएगी।"

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13