1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. ईद की नमाज के दौरान हुए पथराव में 12 कांवड़िये घायल

ईद की नमाज के दौरान हुए पथराव में 12 कांवड़िये घायल

इस्लामनगर थानाक्षेत्र के बदायूं-बिसौली मार्ग स्थित ईदगाह पर सोमवार को ईद की नमाज पढ़े जाने के दौरान हुए पथराव में वहां से गुजर रहे 12 कांवड़िये घायल हो गए।

PTI PTI
Published on: August 12, 2019 20:04 IST
Representational pic- India TV
Representational pic

बदायूं (उप्र): इस्लामनगर थानाक्षेत्र के बदायूं-बिसौली मार्ग स्थित ईदगाह पर सोमवार को ईद की नमाज पढ़े जाने के दौरान हुए पथराव में वहां से गुजर रहे 12 कांवड़िये घायल हो गए। एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने बताया कि इस्लामनगर थानाक्षेत्र के बदायूं-बिसौली मार्ग स्थित ईदगाह पर ईद की नमाज पढ़ी जा रही थी। काफी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग वहां नमाज पढ़ने जमा हुए थे।

त्रिपाठी ने बताया कि इसी बीच हरिद्वार से जल लेकर ट्रैक्टर—ट्रॉली में सवार होकर कुछ कांवड़िये ईदगाह के सामने से गुजरने लगे। कांवड़ के साथ बज रहे डीजे साउंड सिस्टम का मुस्लिम समुदाय के लोगों ने विरोध किया। इस पर कांवड़ियों ने डीजे सिस्टम बंद कर दिया। इसी बीच किसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी और मारपीट शुरू हो गई।

उन्होंने बताया कि संख्या में अधिक होने पर एक समुदाय के लोगों ने कांवड़ियों को खदेड़ दिया और उन पर जमकर पथराव किया। एसएसपी के मुताबिक, कांवड़ियों को पीटा भी गया। त्रिपाठी ने बताया कि कांवड़ियों ने लगभग दो किलोमीटर दौड़ कर किसी प्रकार अपनी जान बचाई। मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों पर भी लोग हमलावर हो गए और पथराव किया। तीन महिला कांस्टेबलों एवं पांच पुरुष कांस्टेबलों ने पास के पेट्रोल पंप में छिपकर किसी तरह जान बचाई।

उन्होंने बताया कि लगभग एक दर्जन कांवड़िये घायल हो गए हैं, जिनमें से एक कांवड़िये के सिर में पत्थर लगने से उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। एसएसपी ने बताया कि एहतियात के तौर पर कई थानों की पुलिस और पीएसी बल तैनात कर दिया गया है। फिलहाल स्थिति सामान्य है और जिले के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर जमे हुए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment