1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. आजम खान पर कसा शिकंजा, रामपुर की जौहर यूनिवर्सिटी में छापा, चोरी की किताबें मिली

आजम खान पर कसा शिकंजा, रामपुर की जौहर यूनिवर्सिटी में छापा, चोरी की किताबें मिली

आजम आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। जमीन पर कब्जे के मामले में आज रामपुर की जौहर यूनिवर्सिटी में पुलिस का छापा पड़ा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 30, 2019 19:39 IST
Azam Khan- India TV
Azam Khan File Photo

नई दिल्ली: आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। जमीन पर कब्जे के मामले में आज रामपुर की जौहर यूनिवर्सिटी में पुलिस का छापा पड़ा है। वहीं आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम पर फर्जी दस्तावेजों के जरिए पासपोर्ट बनवाने का आरोप लगा है। अब्दुल्ला आजम के खिलाफ बाकायदा एफआईआऱ दर्ज कराई गई है।

रामपुर की जौहर यूनिवर्सिटी में पुलिस तलाशी कर रही है। आज़म खान पर किसानों को धोखा देकर ज़मीन कब्जाने का आरोप है। यूनिवर्सिटी की मुमताज सेंट्रल लाइब्रेरी में पुलिस दस्तावेज़ों की तलाश कर रही है। छापे के दौरान पुलिस को करीब 300 किताबें ऐसी मिली हैं जिनके बारे में कहा जा रहा है कि ये चोरी की किताबें हैं। चोरी की ये किताबें करीब 100 से 150 साल पुरानी हैं। पुलिस ने इस मामले में अबतक जौहर यूनिवर्सिटी के चार कर्मचारियों को हिरासत में लिया है। ये किताबें मदरसा आलिया से चोरी हुई थीं। मदरसा आलिया की स्थापना 1774 में हुई थी। पुलिस की इस कार्रवाई से आज़म खान के समर्थक भड़क उठे। आज़म के समर्थकों का आरोप है कि आज़म को जानबूझकर फंसाया जा रहा है।

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान अक्सर अपने बयानों को लेकर विवाद में रहते हैं। सोमवार को उन्हें बीजेपी सांसद रमा देवी के प्रति की गई भद्दी टिप्पणी के लिए लोकसभा में माफी मांगनी पड़ी। उन्होंने तीन तलाक बिल पर बहस के दौरान रमा देवी के प्रति अभद्र टिप्पणी की थी। उस वक्त रमा देवी पीठासीन पदाधिकारी की कुर्सी पर बैठी थीं और उन्होंने आजम खान से कहा था कि वे इधर देखकर बोले। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment