1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उत्तर प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थान 9 से 11 नवंबर तक बंद रहेंगे, दिल्ली में प्राइवेट स्कूलों को बंद रखने की सलाह

उत्तर प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थान 9 से 11 नवंबर तक बंद रहेंगे, दिल्ली में प्राइवेट स्कूलों को बंद रखने की सलाह

अयोध्या भूमि विवाद पर आनेवाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर राज्य सरकार ने 9 नवंबर से 11 नवंबर तक सभी शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का फैसला किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 08, 2019 23:53 IST
Yogi Adityanath- India TV
Image Source : PTI Yogi Adityanath

लखनऊ: अयोध्या भूमि विवाद पर आनेवाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर राज्य सरकार ने 9 नवंबर से 11 नवंबर तक सभी शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का फैसला किया है। देश की  राजधानी दिल्ली में भी सरकार ने प्राइवेट स्कूलों को बंद रखने की सलाह दी है। शनिवार सुबह 10.30 बजे सुप्रीम कोर्ट अयोध्या विवाद पर फैसला सुनाने वाला है। सुप्रीम कोर्ट के आसपास भी धारा 144 लागू कर दी गई है। इस फैसले को लेकर पहले से एहतियात बरती जा रही है। खासतौर से अयोध्या बड़े पैमाने पर सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। उधर लखनऊ में भी सुरक्षाबलों द्वारा फ्लैग मार्च करने की खबर है। अलीगढ़ में इन्टरनेट सेवा 8 नवंबर रात 12 बजे से 9 नवंबर रात 12 बजे तक बंद कर दी गई है। 

उधर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य के लोगों से अपील की है कि वे अयोध्या पर आनेवाले फैसले को जीत हार के रूप में न देखें। पूरे प्रदेश में शांति बनाए रखें। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13