1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. यूपी के हर जिले की प्रमुख नदियों में प्रवाहित की जाएंगी अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां

यूपी के हर जिले की प्रमुख नदियों में प्रवाहित की जाएंगी अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां

दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां उनकी कर्मभूमि उत्तर प्रदेश के सभी जिलों की मुख्य नदियों में प्रवाहित की जाएंगी।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:17 Aug 2018, 9:18 PM IST]
Ashes of former PM to be immersed in rivers of all UP districts- India TV
Ashes of former PM to be immersed in rivers of all UP districts

लखनऊ: दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां उनकी कर्मभूमि उत्तर प्रदेश के सभी जिलों की मुख्य नदियों में प्रवाहित की जाएंगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि उत्तर प्रदेश वाजपेयी की कर्मभूमि रहा है। इस सूबे के हर क्षेत्र से उन्हें गहरा लगाव था। इसीलिये जनभावनाओं का सम्मान करते हुए वाजपेयी की अस्थियां प्रदेश के सभी जिलों की मुख्य नदियों में प्रवाहित की जाएंगी, ताकि राज्य की जनता को भी उनकी अन्तिम यात्रा से जुड़ने का अवसर मिल सके। 

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता के मुताबिक वाजपेयी की अस्थियां प्रदेश के जनपद आगरा में यमुना तथा चम्बल नदी में, इलाहाबाद में गंगा, यमुना और तम्सा, वाराणसी में गंगा, गोमती तथा वरूणा, लखनऊ में गोमती, गोरखपुर में घाघरा, राप्ती, रोहिन, कुआनो और आमी, बलरामपुर में राप्ती, कानपुर नगर में गंगा, कानपुर देहात में यमुना, अलीगढ़ में गंगा तथा करवन, कासगंज में गंगा, आम्बेडकर नगर में घाघरा तथा तम्सा में प्रवाहित की जाएंगी। 

इसके अलावा अमेठी, अमरोहा, औरैया, आजमगढ़, बदायूं, बहराइच, बलिया, बांदा, बाराबंकी, बरेली, बस्ती, बिजनौर, बुलन्दशहर, चित्रकूट, देवरिया, एटा, इटावा, फैजाबाद, फर्रूखाबाद, फतेहपुर, फिरोजाबाद, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद समेत प्रदेश के तमाम जिलों की प्रमुख नदियों में वाजपेयी की अस्थियां प्रवाहित की जाएंगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: यूपी के हर जिले की प्रमुख नदियों में प्रवाहित की जाएंगी वाजपेयी की अस्थियां: Ashes of former PM to be immersed in rivers of all UP districts
Write a comment