1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. यूपी: उन्नाव में गैंगरेप पीड़िता और उसकी मां ने किया आत्मदाह का प्रयास

यूपी: उन्नाव में गैंगरेप पीड़िता और उसकी मां ने किया आत्मदाह का प्रयास

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में स्थित माखी थानाक्षेत्र में कथित तौर पर गैंगरेप की पीड़िता ने कलेक्ट्रेट परिसर में अपनी मां के साथ आत्मदाह का प्रयास किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 30, 2019 12:49 IST
Another gang rape in Unnao: Survivor and her mother try to immolate themselves over police inaction - India TV
Another gang rape in Unnao: Survivor and her mother try to immolate themselves over police inaction | PTI Representational

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में स्थित माखी थानाक्षेत्र में कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार की पीड़िता ने कलेक्ट्रेट परिसर में अपनी मां के साथ आत्मदाह का प्रयास किया। भारतीय जनता पार्टी से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर द्वारा नाबालिग से बलात्कार का मामला अभी शांत नहीं हुआ कि सामूहिक दुष्कर्म के एक अन्य मामले को लेकर माखी चर्चा में है। माखी थाना प्रभारी राज बहादुर ने शुक्रवार को बताया कि पीड़िता का आरोप है कि आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से क्षुब्ध होकर उसने यह कदम उठाया।

24 जुलाई को दर्ज कराई थी गैंगरेप की रिपोर्ट

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीड़िता गुरुवार को अपनी मां के साथ कलक्ट्रेट में आत्मदाह करने पहुंच गई। पुलिस ने दोनों को पकड़ कर उनके हाथ से पेट्रोल भरी बोतल तथा माचिस लेकर उन्हें जिलाधिकारी देवन्द्र पांडेय से मिलाया। जिलाधिकारी ने माखी थाना प्रभारी को आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं। राज बहादुर ने बताया कि माखी थाना क्षेत्र के एक गांव की विवाहिता ने बीती 24 जुलाई को गांव के 3 लोगों के खिलाफ सामूहिक बलात्कार की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट में आरोप लगाया गया था कि 17 जुलाई को वह मायके आई थी। माता-पिता 19 जुलाई को किसी रिश्तेदार के यहां गये थे। 

एक आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर
पीड़ित द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट के अनुसार, देर रात आरोपियों ने पिता के सड़क हादसे में घायल होने की झूठी सूचना देकर दरवाजा खुलवाया और उसे बाइक से अगवा कर घर से करीब डेढ किलोमीटर दूर जंगल में ले जाकर उसके साथ गैंगरेप किया। थाना प्रभारी ने पीड़िता द्वारा लिखाई गई रिपोर्ट के हवाले से बताया कि शोर मचाने पर स्थानीय ग्रामीण वहां पहुंचे तो तीनों आरोपी बाइक से भाग निकले। माखी पुलिस ने घटना में शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जबकि एक अन्य आरोपी ने शुक्रवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया। राज बहादुर ने बताया कि शेष बचे एक आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। (भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment