1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. महात्मा गांधी के साथ जिन्ना की फोटो रखने पर AMU ने लाइब्रेरियन को जारी किया नोटिस

महात्मा गांधी के साथ जिन्ना की फोटो रखने पर AMU ने लाइब्रेरियन को जारी किया नोटिस

विश्वविद्यालय में आयोजित एक प्रदर्शनी में महात्मा गांधी के साथ जिन्ना की ग्रुप फोटो प्रदर्शित किये जाने पर लाइब्रेरियन को नोटिस जारी किया है

Edited by: India TV News Desk [Published on:05 Oct 2018, 12:51 PM IST]
AMU issues notice to librarian on Jinnah photo - India TV
AMU issues notice to librarian on Jinnah photo 

अलीगढ़। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगी होने के कारण कुछ महीने पहले निशाने पर आये अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) ने गांधी जयन्ती के अवसर पर विश्वविद्यालय में आयोजित एक प्रदर्शनी में महात्मा गांधी के साथ जिन्ना की ग्रुप फोटो प्रदर्शित किये जाने पर लाइब्रेरियन को नोटिस जारी किया है। 

AMU के प्रवक्ता शाफे किदवाई ने गुरुवार को बताया कि गांधी जयन्ती पर हर साल की तरह इस बार भी विश्वविद्यालय में दो अक्टूबर को शुरू हुई सात दिवसीय प्रदर्शनी में जिन्ना और महात्मा गांधी की सामूहिक तस्वीर लगाये जाने पर लाइब्रेरियन और प्रदर्शनी के क्यूरेटर को बुधवार कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। उन्होंने कहा कि AMU अब जिन्ना को लेकर किसी और विवाद में नहीं पड़ना चाहता। 

किदवाई ने कहा कि प्रदर्शनी में महात्मा गांधी के साथ जिन्ना की सामूहिक तस्वीर लगाये जाने पर अलीगढ़ से भाजपा सांसद सतीश गौतम ने आपत्ति दर्ज कर उन्हें हटाने की मांग की थी। इस पर एएमयू प्रशासन ने दो तस्वीरें हटा लीं। मई में भी AMU के यूनियन हॉल में जिन्ना की एक तस्वीर लगी होने को लेकर खासा विवाद खड़ा हो गया था। उस वक्त भी भाजपा सांसद ने जिन्ना के चित्र पर आपत्ति की थी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: महात्मा गांधी के साथ जिन्ना की फोटो रखने पर AMU ने लाइब्रेरियन को जारी किया नोटिस
Write a comment