1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. अखिलेश यादव बोले, सपा-बसपा गठबंधन का ऐलान ‘एकाध हफ्ते’ में

अखिलेश यादव बोले, सपा-बसपा गठबंधन का ऐलान ‘एकाध हफ्ते’ में

सपा और बसपा के गठबंधन को लेकर सरगर्मियां खासी तेज हो गई हैं। गठबंधन को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश और बसपा प्रमुख मायावती के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 06, 2019 15:51 IST
akhilesh yadav- India TV
akhilesh yadav

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सपा और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के गठबंधन का ‘एकाध हफ्ते’ में एलान होने के संकेत देते हुए रविवार को कहा कि सपा और बसपा भाजपा के ही सिखाए पाठ पर अपना गणित दुरूस्त कर रहे हैं।

अखिलेश ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में सपा-बसपा के गठबंधन की औपचारिक घोषणा के समय के बारे में पूछे जाने पर कहा ‘‘गठबंधन का समय भी पता लगेगा आपको। बस, एकाध हफ्ते की बात है।’’ उन्होंने कहा कि भाजपा ने जो गणित सबको सिखाया......भाजपा ने अपना गणित ठीक करने के लिए देश में ना जाने कितने गठबंधन किए। शायद सपा-बसपा भी अपना गणित दुरूस्त कर रहे हैं।

गठबंधन में कांग्रेस को शामिल करने की सम्भावनाओं के सवाल पर अखिलेश ने कहा, ‘‘गठबंधन के दोनों नेताओं को तय करना है कि कांग्रेस साथ होगी या नहीं।’’ हालांकि सपा अध्यक्ष ने गठबंधन के बारे में विस्तार से कुछ भी बताने से इनकार किया। उन्होंने कहा कि जहां तक उत्तर प्रदेश और देश का सवाल है तो लोग परिवर्तन चाहते हैं। देश ने ऐसा वक्त देखा है, जहां हर चीज रुक गई और जो वादे किए गए थे, वे पूरे नहीं हुए, लिहाजा देश बदलाव चाहता है।

मालूम हो कि सपा और बसपा के गठबंधन को लेकर सरगर्मियां खासी तेज हो गई हैं। गठबंधन को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश और बसपा प्रमुख मायावती के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है। माना जा रहा है कि गठबंधन में राष्ट्रीय लोकदल और कुछ अन्य छोटे दलों को भी शामिल किया जा सकता है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban