1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. मायावती-अखिलेश की ऐतिहासिक मुलाकात, उपचुनाव के नतीजों से दूर हुई तल्खी

मायावती-अखिलेश की ऐतिहासिक मुलाकात, उपचुनाव के नतीजों से दूर हुई तल्खी

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में हुई जीते के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव बहुजन समाजपार्टी की सुप्रीमो मायावती से मिलने उनके घर पहुंचे।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:14 Mar 2018, 10:37 PM IST]
Akhilesh yadav meet Mayawati- India TV
Image Source : PTI Akhilesh yadav meet Mayawati

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा चुनाव में जीत के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बसपा मुखिया मायावती के घर जाकर उनसे मुलाकात की। अखिलेश लखनऊ स्थित मायावती के आवास पर गये और वहां कुछ वक्त ठहरे। हालांकि इस मुलाकात के दौरान क्या बात हुई, इस बारे में तत्काल जानकारी नहीं मिली। लेकिन पार्टी के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक अखिलेश ने मायावती को भी उपचुनाव में जीत की बधाई दी। साथ ही दोनों नेताओं ने भविष्य की सियासी तस्वीर और आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा का मुकाबला करने के लिये गठबंधन पर चर्चा की। बसपा सुप्रीमो मायावती से मुलाकात के बाद अब से कुछ देर पहले अखिलेश यादव मायावती के घर से बाहर निकले हैं। उपचुनाव में मिली बड़ी जीत के बाद दोनों नेताओं की करीब एक घंटे तक मुलाकात हुई है।

दोनों दलों के बीच 1995 में गेस्ट हाउस कांड के बाद जो तल्खी आई थी वह आज के नतीजों ने खत्म कर दी है। गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार की जीत हुई। चुनाव के दौरान बहुजन समाज पार्टी ने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार का समर्थन किया था। इससे पहले गोरखपुर और फूलपुर के नतीजे आने के बाद अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेश की जनता के साथ ही बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीम मायावती को धन्यवाद कहा था। 

उन्होंने कहा कि उपचुनाव परिणाम केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार और राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ ‘जनादेश‘ है। गोरखपुर मुख्यमंत्री योगी का क्षेत्र हैं जबकि फूलपुर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का क्षेत्र है। अगर उन क्षेत्रों की जनता में इतनी नाराजगी है तो सोचिए आने वाले चुनाव में क्या होगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: मायावती-अखिलेश की ऐतिहासिक मुलाकात, उपचुनाव के नतीजों से दूर हुई तल्खी : Akhilesh yadav meet Mayawati after Gorakhpur byelection result phulpur byelection result
Write a comment