1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. लखनऊ: विधान परिषद सभापति के बेटे अभिजीत यादव की हत्‍या, मां ने कबूला जुर्म

लखनऊ: विधान परिषद सभापति के बेटे अभिजीत यादव की हत्‍या, मां ने कबूला जुर्म

शहर के हजरतगंज इलाके में रविवार को विधान परिषद सभापति रमेश यादव के छोटे बेटे अभिजीत यादव की गला घोंट कर हत्‍या कर दी गई। पूछताछ में मां मीरा यादव ने बेटे की हत्‍या करने की बात कबूल ली है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:22 Oct 2018, 11:22 AM IST]
Abhijit Yadav Murder - India TV
Abhijit Yadav Murder 

उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ एक बार फिर सनसनीखेज हत्‍याकांड से सकते में है। शहर के हजरतगंज इलाके में रविवार को विधान परिषद सभापति रमेश यादव के छोटे बेटे अभिजीत यादव की गला घोंट कर हत्‍या कर दी गई। पहले सामान्‍य मौत बताए जा रहे इस हत्‍याकांड में नाटकीय मोड़ तब आया जब कल रात पुलिस ने अभिजीत की मां को हिरासत में लेकर पूछताछ की। सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में मां मीरा यादव ने बेटे की हत्‍या करने की बात कबूल ली है। 

बता दें कि मामला रविवार का है जब हजरतगंज थाना क्षेत्र में दारुलशफा इलाके में स्थित विधान परिषद समापति के सरकारी मकान में अभिजीत यादव की संदिग्‍ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। एएसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि दारुल शफा के बी-ब्लॉक के फ्लैट नंबर- 137 में विधान परिषद के सभापति एटा निवासी रमेश यादव की दूसरी पत्नी मीरा यादव अपने बेटे अभिषेक यादव (27) और अभिजीत यादव उर्फ विवेक के साथ रहती हैं। मीरा यादव के मुताबिक शनिवार रात अभिजीत अपने कुछ दोस्तों के साथ बाहर गया हुआ था। देर रात वह घर लौटा और अपने कमरे में जाकर लेट गया। सुबह उसकी मौत हो गई। इस दौरान सभापति रमेश यादव शहर से बाहर थे। 

पोस्‍ट मार्टम में हुआ खुलासा 

रविवार सुबह घरवाले बिना पुलिस को सूचना दिए ही शव का अंतिम संस्कार करने जा रहे थे। पुलिस ने शक होने पर शव को कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया। जहां डॉक्‍टरों ने अभिजीत की हत्‍या की पुष्टि कर दी। रिपोर्ट में अभिजीत के सिर पर चोट और गला दबाकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई। 

Meera Yadav

Meera Yadav

मां ने कबूला जुर्म 

एसपी सर्वेश मिश्रा हत्‍या के शक की बिनाह पर पुलिस ने रविवार की रात मां मीरा यादव और भाई अभिषेक यादव को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। जिसमें उन्‍होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया। मीरा यादव ने बताया कि उनका बेटा शराब के नशे में 20 अक्‍टूबर की रात घर आया था। घर आकर उनसे मां से बहस शुरू कर दी। जिसके बाद तैश में आकर मीरा यादव ने दुपट्टे से गला घोंटकर अभिजीत की हत्‍या कर दी। पुलिस ने मीरा यादव को हिरासत में ले लिया है। आगे की जांच शुरू कर दी गई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Abhijit yadav murder case latest updates mother confessed the crime | लखनऊ: विधान परिषद सभापति के बेटे अभिजीत यादव की हत्‍या, मां ने कबूला जुर्म
Write a comment