1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. कैराना में पुनर्मतदान: 73 मतदान केंद्रों पर फिर पड़े वोट, 61 प्रतिशत रहा मतदान

कैराना में पुनर्मतदान: 73 मतदान केंद्रों पर फिर पड़े वोट, 61 प्रतिशत रहा मतदान

कैराना में पुनर्मतदान के लिये आयोग की तरफ से 500 अतिरिक्त वीवीपैट मशीनें उपलब्ध करायी गयीं। साथ ही इनमें किसी भी तरह की संभावित गड़बड़ी को यथाशीघ्र दुरुस्त करने के लिये आयोग द्वारा 20 अतिरिक्त इंजीनियर भी तैनात किये गये थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 30, 2018 20:24 IST
चित्र का इस्तेमाल...- India TV
Image Source : PTI चित्र का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट के 73 बूथों पर आज पुर्नमतदान में 61 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। चुनाव कार्यालय के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने बीते सोमवार को हुए उपचुनाव में मतदान के दौरान वीवीपैट मशीनों में गड़बड़ी की शिकायतों को देखते हुये कैराना लोकसभा सीट के 73 मतदान केन्द्रों पर पुन: मतदान का फैसला किया था। 

कैराना में पुनर्मतदान के लिये आयोग की तरफ से 500 अतिरिक्त वीवीपैट मशीनें उपलब्ध करायी गयीं। साथ ही इनमें किसी भी तरह की संभावित गड़बड़ी को यथाशीघ्र दुरुस्त करने के लिये आयोग द्वारा 20 अतिरिक्त इंजीनियर भी तैनात किये गये थे। आयोग के प्रमुख सचिव अनुज जयपुरियार ने उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को कैराना में नकुड़ विधानसभा क्षेत्र के 23, गंगोह विधानसभा क्षेत्र के 45, थानाभवन विधानसभा क्षेत्र के एक और शामली के चार मतदान केन्द्रों पर पुनर्मतदान कराने को कहा।

 
उल्लेखनीय है कि पिछले सोमवार को हुए उपचुनाव में मतदान के दौरान कैराना सीट पर लगभग 21 प्रतिशत वीवीपैट मशीनों में गड़बड़ी के कारण मतदान बाधित होने की शिकायतें दर्ज की गयी थीं। मशीनों में गड़बड़ी की भारी संख्या में शिकायतों का हवाला देते हुये सपा नेता रामगोपाल यादव, रालोद अध्यक्ष अजीत सिंह और कांग्रेस के आरपीएन सिंह ने आयोग से चिन्हित मतदान केन्द्रों पर पुनर्मतदान कराने की मांग की थी। इसके अलावा भाजपा नेता भूपेन्द्र यादव की अगुवाई में पार्टी नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने भी आयोग से वीवीपैट मशीनों में गड़बड़ी की शिकायतों पर संज्ञान लेते हुये उचित कार्रवाई करने की मांग की थी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019