1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उत्तर प्रदेश: भारी बारिश के कारण एक दिन में 27 की मौत, घाघरा और शारदा नदी उफान पर

उत्तर प्रदेश: भारी बारिश के कारण एक दिन में 27 की मौत, घाघरा और शारदा नदी उफान पर

उत्तर प्रदेश में गुरूवार को हुई भारी बारिश के कारण 27 लोगों की मौत हो गई। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण-पश्चिमी मानसून उत्तर प्रदेश में पूरी तरह सक्रिय हो चुका है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: July 27, 2018 13:54 IST
उत्तर प्रदेश में...- India TV
उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के कारण एक दिन में 27 की मौत (फोटो,पीटीआई)

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में गुरूवार को हुई भारी बारिश के कारण 27 लोगों की मौत हो गई। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण-पश्चिमी मानसून उत्तर प्रदेश में पूरी तरह सक्रिय हो चुका है जिस कारण पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के ज्यादातर स्थानों पर बारिश हुई। कुछ स्थानों पर तो भारी से बहुत भारी वर्षा भी हुई। प्रदेश में भारी बारिश के कारण हुए हादसों की वजह से आगरा में 5, मैनपुरी में 4, कांसगंज में 3, मुज़फ्फरनगर में 3, मेरठ में 2, बरेली में 2, गाज़ियाबाद में 1, हापुड़ में 1, झाँसी में 1, रायबरेली में 1, जालौन में 1 व्यक्ति की मौत की खबर है। 

उरई में सबसे ज्यादा 21 सेंटीमीटर रिकार्ड बारिश दर्ज की गई

आकड़ों के अनुसार बुन्देलखण्ड के उरई में सबसे ज्यादा 21 सेंटीमीटर रिकार्ड बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा आगरा तथा मथुरा में 15-15, जालौन में 14, आगरा में 13, बरेली में 11, अकबरपुर, हमीरपुर और ​महरौनी में 10, शाहगंज, औरैया, बागपत, मौदहा और खैरागढ़ में 9 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई। इसके अलावा राज्य के अन्य हिस्सों में भी रिमझिम फुहारें पड़ी।

भारी बारिश के कारण से घाघरा और शारदा नदी उफान पर

केन्द्रीय जल आयोग के मुताबिक भारी बारिश के कारण से घाघरा और शारदा नदी उफान पर है। घाघरा नदी एल्गिनब्रिज (बाराबंकी) में खतरे के निशान को पार कर गई है, जबकि अयोध्या और तुर्तीपार में इसका जलस्तर लाल चिह्न के नजदीक पहुंच चुका है। शारदा नदी पलियाकलां में खतरे के निशान से करीब एक मीटर ऊपर बह रही है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv