1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. जौहर यूनिवर्सिटी में ‘चोरी’ की किताबें मिलने पर आजम खां ने दिया यह बड़ा बयान

जौहर यूनिवर्सिटी में ‘चोरी’ की किताबें मिलने पर बोले आजम खां, 'मुझे किताबों के बंडल मिलते रहते हैं'

आजम द्वारा स्थापित मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय पर छापा मारकर पुलिस ने मदरसा आलिया से चोरी की गई किताबें बरामद की हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 01, 2019 12:41 IST
Samajwadi Party Leader Azam Khan | PTI File- India TV
Samajwadi Party Leader Azam Khan | PTI File

रामपुर: समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां के पिछले कुछ दिन मुसीबत भरे रहे हैं। रामपुर में भू-माफिया घोषित उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम द्वारा स्थापित मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय पर छापा मारकर पुलिस ने मदरसा आलिया से चोरी की गई किताबें बरामद की हैं। वहीं, आजम का कहना है कि उनके ऊपर लगाए जा रहे तमाम इल्जाम बेबुनियाद हैं। उन्होंने कहा कि लोग उन्हें विभिन्न मौकों पर किताबों को बंडल देते रहते हैं। आजम खां ने कहा कि मेरी यूनिवर्सिटी की लूट लिया गया है।

आजम ने कहा, दबाव डलवाकर करवाई गईं शिकायतें

आजम खां ने अपने ऊपर लगे सारे इल्जामों को गलत करार देते हुए कहा, ‘यह सारी दहशत इसलिए है कि लोग चुनाव के मैदान से हट जाएं। लूट लिया मेरी यूनिवर्सिटी को। मैंने किताबें चुराईं हैं? जो शिकायतकर्ता है उससे सादे कागज पर दस्तखत लेकर शिकायत कराई गई है। उसने खुद बार-बार कहा है कि ऐसा करने के लिए उसे डीएम ने कहा था। लोगों पर दबाव डालकर आप मेरे खिलाफ शिकायतें करवाएंगे? जमीनों की शिकायतें लेंगे।’ आपको बता दें कि आजम के ऊपर किसानों की जमीन कब्जा करके उसे अपनी यूनिवर्सिटी में शामिल करने के भी आरोप हैं।

सपा नेता ने कहा, लोग मुझे किताबें देते रहते हैं
आजम खां ने कहा कि उन्हें अक्सर लोग किताबें गिफ्ट किया करते हैं। जौहर यूनिवर्सिटी में चोरी की किताबें बरामद होने की खबरों पर सपा के वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘जिन किताबों की बात की जा रही है उनकी संख्या भी अलग-अलग बता रहे हैं। पहले 100 बताईं, और लूटकर ले जाई गईं किताबें 1,000 बताईं, और आज 2,500 बताईं। मैं पढ़ा-लिखा व्यक्ति हूं। मुझे लोग किताबें देते हैं। मुझे जलसों में, मीटिंगों में, दावतों में किताबों के बंडल मिलते हैं।’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment