1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. मथुरा के राजकीय शिशु सदन में डायरिया से 2 बच्चों की मौत, 10 की हालत गंभीर

मथुरा के राजकीय शिशु सदन में डायरिया से 2 बच्चों की मौत, 10 की हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश के मथुरा के राजकीय शिशु सदन में डायरिया के कारण 2 बच्चों की मौत हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 30, 2019 9:46 IST
2 toddlers dead, 10 hospitalised after eating contaminated food in orphanage in Mathura | ANI- India TV
2 toddlers dead, 10 hospitalised after eating contaminated food in orphanage in Mathura | ANI

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा के राजकीय शिशु सदन में डायरिया के कारण 2 बच्चों की मौत हो गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बीमारी से पीड़ित 10 अन्य बच्चों की हालत गंभीर है। बीमार बच्चों को मथुरा और आगरा के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि शिशु सदन में कई प्रकार के संक्रमणों के कारण बच्चे कई दिनों से डायरिया से पीड़ित थे लेकिन उनका उचित इलाज नहीं करवाया गया जिसके कारण गुरुवार को गोपाल (डेढ़ वर्ष) और अंशिका (छह माह) की मौत हो गई।

शिशु सदन के कार्यवाहक अधीक्षक ने बताया कि बच्चों का पहले स्थानीय स्तर पर उपचार कराया गया, लेकिन स्थिति बिगड़ते देख बालरोग विशेषज्ञ को सूचना दी गई। हालत ज्यादा गंभीर पाए जाने पर 6 बच्चों को आगरा स्थित एसएन मेडिकल कालेज भेजा गया। 4 और बच्चों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। डायरिया पीड़ित अन्य बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बच्चों के इस हालत के लिए दूषित खान-पान को जिम्मेदार बताया जा रहा है। मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी ने मामले की जांच के निर्देश सीडीओ को दिए हैं।


जिला प्रोबेशन अधिकारी अनुराग श्याम रस्तोगी ने कहा, ‘चिकित्सक बच्चों का इलाज करने के साथ साथ यह भी जानने की कोशिश कर रहे हैं कि इतने बच्चों को डायरिया होने का कारण क्या है।’ सरकारी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शिशु सदन के बच्चों की डायरिया से मौत होने की खबर मिलते ही शासन ने इस घटना को गंभीरता से लिया और राज्य बाल अधिकार आयोग के अध्यक्ष विशेष गुप्ता को मथुरा पहुंचकर स्थिति की रिपोर्ट देने को कहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment