1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. पैकर्स- मूवर्स बता कर आईटी इंजीनियर से की ठगी, दो गिरफ्तार

पैकर्स- मूवर्स बता कर आईटी इंजीनियर से की ठगी, दो गिरफ्तार

खुद को पैकर्स- मूवर्स बता कर आईटी इंजीनियर से ठगी करने वाले दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी जस्ट डायल पोर्टल पर अपना फोन नंबर रजिस्टर्ड कराकर लोगों को अपने जाल में फंसाते थे।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:21 Nov 2018, 1:23 PM IST]
Packers and Movers  - India TV
Packers and Movers  

खुद को पैकर्स- मूवर्स बता कर आईटी इंजीनियर से ठगी करने वाले दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी जस्ट डायल पोर्टल पर अपना फोन नंबर रजिस्टर्ड कराकर लोगों को अपने जाल में फंसाते थे। 

पुलिस उपाधीक्षक (नगर) राजीव कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर 121 में रहने वाले आईटी इंजीनियर मोहित कुमार ने थाना फेज 3 में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 24 अक्टूबर को उन्होंने रोज पैकर्स मूवर्स नामक एजेंसी के माध्यम से अपना घरेलू सामान नोएडा से पुणे के लिए भेजा था। मोहित का आरोप है कि पैकर्स- मूवर्स के लोगों ने उनका सामान पुणे नहीं पहुंचाया। 

सिंह ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही थाना फेस-3 पुलिस ने मंगलवार की रात नोएडा के सेक्टर 18 से राजेश उर्फ निहाल निवासी जनपद बलिया उत्तर प्रदेश और राजकुमार निवासी मऊ चित्रकूट को गिरफ्तार किया है। निहाल उत्तर प्रदेश के बलिया जिले का और राजकुमार चित्रकूट का निवासी है। सिंह ने बताया कि दोनों शातिर ठग हैं। इन लोगों ने जस्ट डायल नमक पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन करा रखा है। 

पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि जो लोग जस्ट डायल पर पैकर्स और मूवर्स के लिए सर्च करते हैं, उन्हें इनका नंबर मिल जाता है। यह लोग सस्ते दाम पर सामान पहुंचाने का लोभ देखकर लोगों का सामान हड़प लेते हैं। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पता चला है कि दोनों आरोपियों ने अब तक 2 दर्जन से ज्यादा लोगों के साथ ठगी की है। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: 2 held for running fake logistics firm duping people in Noida | पैकर्स- मूवर्स बता कर आईटी इंजीनियर से की ठगी, दो गिरफ्तार
Write a comment
chunav-manch-rajasthan-2018