1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. यूपी में बारिश और तूफान का कहर, 15 लोगों की मौत, 133 इमारतें गिरीं

यूपी में बारिश और तूफान का कहर, 15 लोगों की मौत, 133 इमारतें गिरीं

पिछले 3 दिनों में उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश और आंधी के कारण कम से कम 15 लोग मारे गए। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 15 लोग मारे गए, 23 जानवर मारे गए। जबकि पिछले 4 दिनों में बारिश से संबंधित घटनाओं के कारण 133 इमारतें गिर गईं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 13, 2019 10:07 IST
15 killed, 133 buildings collapse due to heavy rains,...- India TV
Image Source : PTI 15 killed, 133 buildings collapse due to heavy rains, thunderstorms in UP

लखनऊ: पिछले 3 दिनों में उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश और आंधी के कारण कम से कम 15 लोग मारे गए। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 15 लोग मारे गए, 23 जानवर मारे गए। जबकि पिछले 4 दिनों में बारिश से संबंधित घटनाओं के कारण 133 इमारतें गिर गईं। भारी बारिश प्रभावित हुए जिलों में उन्नाव, अंबेडकर नगर, प्रयागराज, बाराबंकी, हरदोई, खीरी, गोरखपुर, कानपुर नगर, पीलीभीत, सोनभद्र, चंदोली, फिरोजाबाद, मऊ और सुल्तानपुर शामिल हैं।

इस बीच, भारतीय मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताते हुए कहा है कि शनिवार को लखनऊ में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और बारिश भी हो सकती है। इसके अलावा मौसम विभाग ने शनिवार को उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, झारखंड, कोंकण और गोवा, मध्य कर्नाटक, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment