1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. नोटबंदी को लेकर ‘व्यापक जनजागरुकता अभियान’ शुरू करेगी युवा कांग्रेस

नोटबंदी को लेकर ‘व्यापक जनजागरुकता अभियान’ शुरू करेगी युवा कांग्रेस

नोटबंदी के आधिकारिक आंकड़े को लेकर सरकार पर लगातार हमले कर रही कांग्रेस की युवा इकाई अब इस मुद्दे पर व्यापक जनजागरुकता अभियान शुरू करने जा रही है जिसका मकसद लोकसभा चुनाव से पहले युवाओं को नोटबंदी से हुए नुकसान के बारे में अवगत कराना है।

Edited by: India TV News Desk [Published on:03 Sep 2018, 1:22 PM IST]
Youth Congress, noteban- India TV
Youth Congress will launch mass awareness campaign on noteban

नई दिल्ली: नोटबंदी के आधिकारिक आंकड़े को लेकर सरकार पर लगातार हमले कर रही कांग्रेस की युवा इकाई अब इस मुद्दे पर व्यापक जनजागरुकता अभियान शुरू करने जा रही है जिसका मकसद लोकसभा चुनाव से पहले युवाओं को नोटबंदी से हुए नुकसान के बारे में अवगत कराना है। भारतीय युवा कांग्रेस इस अभियान के तहत जगह जगह सम्मेलन और संगोष्ठी करने के साथ ही ऑनलाइन मुहिम भी शुरू करेगी।

युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा कि नोटबंदी बहुत बड़ा घोटाला है और आरबीआई के आंकड़े सामने आने के बाद यह बात साबित हो गई है। देश के युवाओं को यह पता होना चाहिए कि भाजपा नीत सरकार के इस कदम से देश को 2.25 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। 

उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस इसको लेकर व्यापक जनजागरुकता अभियान शुरू करेगी। इसके तहत देश भर में सम्मेलन और संगोष्ठी का आयोजन होगा। इसके अलावा हम सोशल मीडिया के माध्यम से भी युवाओं को नोटबंदी के नुकसान के बारे में बताएंगे।

श्रीनिवास ने कहा कि हमारा यह अभियान लोकसभा चुनाव तक चलेगा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी नोटबंदी के मुद्दे पर लगातार हमले बोल रही है। गांधी ने हाल ही में आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15-20 क्रोनी कैपिटलिस्ट को फायदा पहुंचाने के लिए नोटबंदी की थी।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019