1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. EXCLUSIVE | स्वामी रामदेव ने कहा-राम राजनीति का मुद्दा नहीं, हमारी अस्मिता से जुड़े हैं

EXCLUSIVE | स्वामी रामदेव ने कहा-राम राजनीति का मुद्दा नहीं, हमारी अस्मिता से जुड़े हैं

स्वामी रामदेव ने  कहा कि अयोध्या, काशी और मथुरा मामले में जान बूझकर विवाद खड़ा किया गया। यह किसी गौरवशाली राष्ट्र के लिए शोभनीय नहीं है। सरकारों का दायित्व है कि राष्ट्र के सम्मान के लिए इस मामले की जो उचित बनता हो वह कार्य शीघ्र करना चाहिए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 27, 2018 11:36 IST
EXCLUSIVE | स्वामी रामदेव ने कहा-राम राजनीति का मुद्दा नहीं, हमारी अस्मिता से जुड़े हैं- India TV
EXCLUSIVE | स्वामी रामदेव ने कहा-राम राजनीति का मुद्दा नहीं, हमारी अस्मिता से जुड़े हैं

नई दिल्ली: अयोध्या के राम मंदिर पर आज सुप्रीम कोर्ट में बड़ा फैसला आने वाला है जिसपर इंडिया टीवी से बात करते हुए योगगुरू स्वामी रामदेव ने कहा कि राम मंदिर कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है बल्कि यह सवा सौ करोड़ हिन्दुस्तानियों के बीच एक अहम राष्ट्रीय मुद्दा है।

उन्होंने कहा कि अयोध्या, काशी और मथुरा मामले में जान बूझकर विवाद खड़ा किया गया। यह किसी गौरवशाली राष्ट्र के लिए शोभनीय नहीं है। सरकारों का दायित्व है कि राष्ट्र के सम्मान के लिए इस मामले की जो उचित बनता हो वह कार्य शीघ्र करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हर तरफ जातिय संघर्ष दिखाई पड़ रही है। हिंदू-मुसलमान के बीच में नफरत की दीवार खड़ी कर दी गई है। राम के मुद्दे पर संसद में एक बार पूरी बहस होनी चाहिए। हम राम के संतान हैं और हमें उन पर गौरव होनी चाहिए।

उन्होंने जनसंख्या वृद्धि पर भी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि जनसंख्या के ऊपर संसद में प्रस्ताव आनी चाहिए और दो से ज्याद बच्चों वालों के वोटिंग अधिकार खत्म कर देना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि संसद में एक समान शिक्षा का प्रस्ताव लाने चाहिए और महंगाई, गरीबी और बेरोजगारी से मुक्त भारत बनाना चाहिए।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13