1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कर्नाटक: कैबिनेट विस्तार को अंतिम रूप देने के लिए दिल्ली जाएंगे येदियुरप्पा

कर्नाटक: कैबिनेट विस्तार को अंतिम रूप देने के लिए दिल्ली जाएंगे येदियुरप्पा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह अगले दो दिनों तक दिल्ली में रहेंगे और इस दौरान वह पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के साथ बातचीत करेंगे तथा अपने मंत्रिमंडल के बहुप्रतीक्षित विस्तार को अंतिम रूप देंगे।

Bhasha Bhasha
Updated on: August 15, 2019 20:24 IST
BS Yeddurappa - India TV
BS Yeddurappa File Photo

बेंगलुरू: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह अगले दो दिनों तक दिल्ली में रहेंगे और इस दौरान वह पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के साथ बातचीत करेंगे तथा अपने मंत्रिमंडल के बहुप्रतीक्षित विस्तार को अंतिम रूप देंगे। मुख्यमंत्री आज रात राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना होंगे और वह अपनी इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करेंगे।      

येदियुरप्पा ने कहा कि वे बाढ़ और राज्य से जुड़े विकास कार्यों पर भी चर्चा करेंगे। येदियुरप्पा ने कहा कि कल सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक तय की गई है। कर्नाटक में अचानक हुए एक राजनीतिक घटनाक्रम में भाजपा के वरिष्ठ नेता बी.एस. येदियुरप्पा ने 26 जुलाई को चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। कांग्रेस -जद (एस) गठबंधन सरकार विश्वास मत हारने के बाद येदियुरप्पा ने अकेले शपथ ली थी। राज्यपाल वजुभाई वाला ने राजभवन में हुए एक समारोह में 76 वर्षीय येदियुरप्पा को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई थी। दक्षिण भारत में 2008 में पहली बार भाजपा सरकार बनवाने का श्रेय येदियुरप्पा को जाता है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment