1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कुमारस्वामी ने डिप्टी CM जी परमेश्वर को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलने से रोका, अब येदियुरप्पा ने कही यह बात

कुमारस्वामी ने डिप्टी CM जी परमेश्वर को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलने से रोका, अब येदियुरप्पा ने कही यह बात

येदियुरप्पा ने कहा कि मुख्यमंत्री बनने के पहले ही दिन लिंगायत समुदाय के प्रधान पुजारी पंडिताराध्य शिवाचार्य स्वामीजी के खिलाफ कुमारस्वामी की टिप्पणी ‘‘दुभाग्यपूर्ण और अनुचित’’ है...

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: May 24, 2018 19:26 IST
बी एस येदियुरप्पा ने...- India TV
बी एस येदियुरप्पा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी पर घमंडी और निरंकुश रवैया अपनाने का आरोप लगाया

बेंगलुरु: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी पर ‘‘घमंडी और निरंकुश’’ रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि उन्हें नहीं लगता है कि गठबंधन में सहयोगी कांग्रेस पर मुख्यमंत्री का किसी प्रकार का विश्वास और भरोसा है।

कांग्रेस नेता एवं प्रदेश के उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वर को संवाददाता सम्मेलन में बोलने की अनुमति नहीं देने पर सवाल उठाते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि इससे संकेत मिलता है कि गठबंधन के सहयोगी के प्रति रवैया सौहार्द्रपूर्ण नहीं है।

भाजपा नेता ने यहां बयान जारी कर कहा, ‘‘कुमारस्वामी के घमंडी और निरंकुश व्यवहार से यह स्पष्ट हो जाता है कि उनका कांग्रेस पार्टी में विश्वास और भरोसा नहीं है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ऐसे अपवित्र गठबंधन से लोग क्या उम्मीद कर सकते हैं? इससे यह भी स्पष्ट होता है कि उनमें सौहार्द की कमी है।’’ येदियुरप्पा ने दावा किया कि परमेश्वर जैसे शांत और गंभीर राजनेता के साथ उनका व्यवहार अपने आप में राजनीतिक समुदाय का अपमान है।

भाजपा नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री बनने के पहले ही दिन लिंगायत समुदाय के प्रधान पुजारी पंडिताराध्य शिवाचार्य स्वामीजी के खिलाफ कुमारस्वामी की टिप्पणी ‘‘दुभाग्यपूर्ण और अनुचित’’ है। कुमारस्वामी ने प्रधान पुरोहित से कहा था कि वह राजनीति में दखलंदाजी नहीं करें।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment