1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. SC/ST पर ‘अत्याचार’ के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन करेंगे: भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद

SC/ST पर ‘अत्याचार’ के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन करेंगे: भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने शनिवार को कहा कि वह SC/ST पर ‘अत्याचार’ के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन करेंगे। साथ ही उन्होंने इस साल के आरंभ में हुए आंदोलन के दौरान समुदाय के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेने की मांग की।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:01 Dec 2018, 6:01 PM IST]
Bhim Army chief- India TV
Bhim Army chief

मुजफ्फरनगर: भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने शनिवार को कहा कि वह SC/ST पर ‘अत्याचार’ के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन करेंगे। साथ ही उन्होंने इस साल के आरंभ में हुए आंदोलन के दौरान समुदाय के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेने की मांग की। रावण के नाम से जाने जाने वाले आजाद उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष धरना में भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह बात कही।

SC/ST नेता ने आरोप लगाया कि योगी सरकार निर्दोष दलितों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है और गत दो अप्रैल को भारत बंद के दौरान समुदाय के लोगों के खिलाफ झूठे मामले दर्ज किए गए थे। कुछ SC/ST संगठनों ने मार्च में अनुसूचित जातियों और जनजातियों (उत्पीड़न रोकथाम) अधिनियम के तहत मामलों में तत्काल गिरफ्तारी पर रोक लगाने संबंधी फैसले के बाद बंद का आह्वान किया था। बंद के दौरान हिंसा में 12 लोग मारे गये थे।

चंद्रशेखर ने दलित आंदोलन के दौरान दर्ज मामलों को वापस लेने की मांग की और कहा कि पुलिस की गोलीबारी में मारे गये लोगों के परिजनों को मुआवजा दिया जाये। भीम आर्मी प्रमुख ने घोषणा की कि उनका संगठन SC/ST पर अत्याचार के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन शुरू करेगा और कहा कि उन्होंने शनिवार को मुजफ्फरनगर से अपना आंदोलन शुरू कर दिया है। यहां अपनी बैठक के लिए अनुमति नहीं देने के लिए दलित नेता ने जिला अधिकारियों की आलोचना की।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: SC/ST पर ‘अत्याचार’ के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन करेंगे: भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद
Write a comment
chunav-manch-rajasthan-2018