1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. नोटबंदी एक भयानक आपदा, आरबीआई रिपोर्ट के बाद क्या मोदी माफी मांगेंगे: कांग्रेस

नोटबंदी एक भयानक आपदा, आरबीआई रिपोर्ट के बाद क्या मोदी माफी मांगेंगे: कांग्रेस

कांग्रेस ने बुधवार को नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला, और कहा कि आरबीआई की रिपोर्ट ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि नोटबंदी एक भयानक आपदा थी।

Edited by: India TV News Desk [Updated:30 Aug 2018, 6:56 AM IST]
PM Modi, demonetisation, Congress, RBI report- India TV
Image Source : FILE PHOTO,PTI Will Modi apologise for demonetisation, asks Congress after RBI report

नई दिल्ली: कांग्रेस ने बुधवार को नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला, और कहा कि आरबीआई की रिपोर्ट ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि नोटबंदी एक भयानक आपदा थी। इसके साथ ही कांग्रेस ने सवाल किया कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मुद्दे पर झूठ बोलने के लिए माफी मांगेंगे? 

Related Stories

'नोटबंदी मोदी निर्मित भयानक आपदा'

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया कि आरबीआई की रिपोर्ट ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि नोटबंदी, मोदी निर्मित भयानक आपदा थी। 99.30 फीसदी विमुद्रित धन वापस आ गया। मोदी ने 2017 में स्वतंत्रता दिवस पर अपने भाषण में लंबे-चौड़े दावे किए थे कि व्यवस्था में तीन लाख करोड़ रुपए वापस आ रहे हैं। मोदीजी, क्या आप इस झूठ के लिए अब माफी मांगेंगे?

आरबीआई ने बुधवार को जारी की रिपोर्ट

आरबीआई ने बुधवार को घोषणा की कि 2017-18 की उसकी रिपोर्ट के अनुसार, अमान्य किए गए 500 रुपए और 1000 रुपए के नोटों की सत्यापन प्रक्रिया पूरी होने के बाद पाया गया कि आठ नवंबर, 2016 को नोटबंदी के समय चलन में रहे विमुद्रित 15.41 लाख करोड़ रुपए में से 15.31 लाख करोड़ रुपए यानी 99.3 फीसदी मुद्रा बैंकिंग प्रणाली में वापस आ गई है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: नोटबंदी एक भयानक आपदा, आरबीआई रिपोर्ट के बाद क्या मोदी माफी मांगेंगे: कांग्रेस-Will Modi apologise for demonetisation, asks Congress after RBI report
Write a comment
ipl-2019