1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. मायावती से मुलाकात के बाद बोले कुमारस्वामी, कर्नाटक में स्थिर सरकार देंगे

मायावती से मुलाकात के बाद बोले कुमारस्वामी, कर्नाटक में स्थिर सरकार देंगे

कुमारस्वामी बुधवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। वह राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने आए हैं...

Reported by: IANS [Updated:21 May 2018, 9:37 PM IST]
mayawati and H D Kumaraswamy- India TV
mayawati and H D Kumaraswamy

नई दिल्ली: जनता दल (सेक्युलर) के नेता एच.डी. कुमारस्वामी ने सोमवार को कहा कि उन्हें विश्वास है कि कर्नाटक में कांग्रेस के साथ गठबंधन सरकार स्थिर होगी। कुमारस्वामी बुधवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। वह राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने आए हैं।

उन्होंने कहा कि गठबंधन भागीदारों को अभी कैबिनेट के गठन पर फैसला करना है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "मुझे पूरा विश्वास है कि हम (कांग्रेस व जेडी-एस) राज्य में एक स्थिर सरकार देने में समर्थ होंगे। अभी आगे की प्रक्रिया के बारे में चर्चा नहीं हुई है।" अपने कैबिनेट में दो उप मुख्यमंत्रियों की नियुक्ति की खबरों के सवाल पर कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस ने अबतक उन्हें मुख्यमंत्री का प्रस्ताव दिया है और कैबिनेट के गठन पर अंतिम बातचीत जल्द की जाएगी।

उन्होंने कहा, "वे हमें नई सरकार बनाने के लिए समर्थन देने जा रहे हैं। सिर्फ उन्होंने यही प्रस्ताव मुझे दिया है। दूसरे मुद्दों पर अभी चर्चा नहीं हुई है। देखते हैं कि वे (कांग्रेस) क्या सुझाव मुझे देते हैं। उनके सुझाव के अनुसार हम निर्णय लेंगे।"

इससे पहले कुमारस्वामी ने दिन में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती से मुलाकात की। उन्होंने कहा, "मैं उनके (मायावती) प्रति अपना सम्मान प्रकट करने के लिए आया, क्योंकि हम चुनाव पूर्व गठबंधन सहयोगी हैं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: मायावती से मुलाकात के बाद बोले कुमारस्वामी, कर्नाटक में स्थिर सरकार देंगे
Write a comment