1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. ‘सड़कों पर नमाज’ के विरोध में उतरी बीजेपी, रोड पर बैठकर कार्यकर्ताओं ने पढ़ी हनुमान चालीसा

‘सड़कों पर नमाज’ के विरोध में उतरी बीजेपी, रोड पर बैठकर कार्यकर्ताओं ने पढ़ी हनुमान चालीसा

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी और ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार के बीच टकराव खत्म होता नजर नहीं आ रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 26, 2019 12:24 IST
West Bengal BJP youth wing chants Hanuman Chalisa to protest against Friday namaz | ANI- India TV
West Bengal BJP youth wing chants Hanuman Chalisa to protest against Friday namaz | ANI

हावड़ा: पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी और ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार के बीच टकराव खत्म होता नजर नहीं आ रहा है। ताजा मामला हावड़ा का है जहां बीजेपी का यूथ विंग भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) सड़क पर उतरकर हनुमान चालीसा का पाठ करने बैठ गया। BJYM का कहना है कि ममता बनर्जी के शासन में शुक्रवार को सड़कों को नमाज के लिए ब्लॉक कर दिया जाता है जिससे आम आदमी को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। BJYM ने कहा कि इसीलिए वे भी मंगलवार को सड़कों पर हनुमान चालीसा पढ़ेंगे।

सड़क पर बैठकर BJYM कार्यकर्ताओं ने पढ़ी हनुमान चालीसा

‘सड़क पर नमाज’ का विरोध करने के लिए बीजेवाईएम के कार्यकर्ता हावड़ा के बालि खाल इलाके में सड़क घेरकर बैठ गए। BJYM अध्यक्ष ओपी सिंह ने मामले पर बात करते हुए कहा कि ममता बनर्जी के राज में शुक्रवार को जीटी रोड और दूसरी मुख्य सड़कों को नमाज के लिए ब्लॉक कर दिया जाता है। उन्हेंने कहा कि ऐसा होने पर आम लोगों को तमाम तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ओपी सिंह ने कहा कि यदि यूं यह क्रम जारी रहा तो वे भी शहर की मुख्य सड़कों पर हनुमान मंदिरों के पास हर मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ेंगे।


तृणमूल और बीजेपी के बीच बढ़ता जा रहा है टकराव 
आपको बता दें पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार और केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार के बीच तनातनी लंबे समय से चली आ रही है। दोनों सरकारों का बीच का यह तनाव आम कार्यकर्ताओं में भी देखने को मिल रहा है। जानकारों का मानना है कि बंगाल में बीजेपी के उभार ने तृणमूल के अंदर असुरक्षा की भावना पैदा कर दी है जिसके चलते दोनों में टकराव देखने को मिल रहा है। खासकर लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद दोनों के बीच टकराव हिंसक होता जा रहा है। ऐसे में आने वाले दिनों में दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच टकराव के बढ़ने की आशंका व्यक्त की जा रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment