1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. भाजपा ने पश्चिम बंगाल में एक करोड़ से अधिक सदस्य बनाने के लिए कमर कसी

भाजपा ने पश्चिम बंगाल में एक करोड़ से अधिक सदस्य बनाने के लिए कमर कसी

भाजपा पश्चिम बंगाल में अपने सदस्यों की संख्या दो गुणाकर उसे एक करोड़ से ऊपर ले जाने का लक्ष्य लेकर चल रही है और वह हाल के लोकसभा चुनाव में राज्य की 42 में से 18 सीटों पर मिली सफलता के आधार पर वहां अपनी स्थिति और मजबूत करने की जुगत में लगी है।

Bhasha Bhasha
Published on: July 02, 2019 19:49 IST
BJP- India TV
BJP File Photo

नयी दिल्ली: भाजपा पश्चिम बंगाल में अपने सदस्यों की संख्या दो गुणाकर उसे एक करोड़ से ऊपर ले जाने का लक्ष्य लेकर चल रही है और वह हाल के लोकसभा चुनाव में राज्य की 42 में से 18 सीटों पर मिली सफलता के आधार पर वहां अपनी स्थिति और मजबूत करने की जुगत में लगी है। पश्चिम बंगाल के प्रमुख नेताओं की एक बैठक के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने मंगलवार को कहा कि राज्य में पार्टी के 42 लाख से अधिक सदस्य है और वह सदस्यता अभियान के दौरान उसे बढ़कार एक करोड़ से अधिक करने का प्रयास करेगी। 

भाजपा अपने विचारक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के मौके पर छह जुलाई से सदस्यता अभियान की शुरुआत करेगी। घोष ने पीटीआई भाषा को बताया कि भाजपा को लोकसभा चुनाव में 2.3 करोड़ से अधिक वोट मिले जो राज्य में उसके अबतक के सबसे अधिक वोट हैं, यही वजह है कि उसने एक करोड़ से अधिक सदस्य बनाने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य बनाया है। पार्टी का सदस्यता अभियान एक महीने तक चलेगा। बाद में उसे बढ़ाया भी जा सकता है। 

भाजपा राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के लिए एक बड़ी चुनौती के रूप में उभरी है। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव 2021 में है। भाजपा नेता विश्वास प्रकट कर रहे हैं कि पार्टी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपदस्थ करने में कामयाब होगी। 2021 में ममता बनर्जी सरकार के दस साल हो जायेंगे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment