1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. 'हम दुर्गा की पूजा करते हैं, राम की पूजा क्यों करें?'

'हम दुर्गा की पूजा करते हैं, राम की पूजा क्यों करें?'

तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने कहा कि हम वोट के लिए भगवान के नाम को नहीं बेचते और उनकी पार्टी भगवान के नाम पर वोट हासिल करने की कोशिश नहीं करती।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 27, 2018 15:15 IST
'हम दुर्गा की पूजा करते हैं, राम की पूजा क्यों करें?'- India TV
'हम दुर्गा की पूजा करते हैं, राम की पूजा क्यों करें?'

नई दिल्ली: सवाल वोट का है। ऐसे में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भला पीछे कैसे रहतीं?। ममता बनर्जी बीजेपी की राम भक्ति के जवाब में मां दुर्गा को ले आई। झरगाम के जंबानी में ममता ने बिना बीजेपी का नाम लिए कहा, 'वे एक राम मंदिर बनाने की बात करते रहे हैं और जय श्री राम का इस्तेमाल तोड़ने के लिए करते हैं। वे दरअसल रावण की पूजा करते हैं और आग भड़काने के लिए इसे ही पहले मानते हैं। हमारे पास हमारी अपनी देवी दुर्गा हैं। हम मां काली और गणपति की पूजा करते हैं, लेकिन हम उन भगवानों को बेचते नहीं, जिनकी हम घर में पूजा करते हैं।'

तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने कहा कि हम वोट के लिए भगवान के नाम को नहीं बेचते और उनकी पार्टी भगवान के नाम पर वोट हासिल करने की कोशिश नहीं करती। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी सर्वधर्म समभाव को मानती है और लोगों को उनके धर्म और विश्वास के आधार पर नहीं बांटती।

बता दें कि राम मंदिर पर आरएसएस भी एक्शन में आ गया है। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले संघ ने 'प्लान-4' तैयार किया है जिसके तहत वीएचपी की अगुआई में न सिर्फ धर्मसंसद होगी बल्क‍ि देशभर में साधु संत आंदोलन भी करेंगे। संघ के प्लान के अनुसार 9 दिसंबर को दिल्ली में वीएचपी एक बड़ी सभा करेगी और 18 दिसंबर से राष्ट्रव्यापी पूजा करेगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment