1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. पश्चिम बंगाल में बीजेपी 10 से 12 दिन तक रथयात्रा निकालने की इजाजत मांगेगी

पश्चिम बंगाल में बीजेपी 10 से 12 दिन तक रथयात्रा निकालने की इजाजत मांगेगी

भारतीय जनता पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई ने राज्य सरकार से चार चरणों में 10 से 12 दिन तक ‘रथ यात्रा’ निकालने की इजाजत लेने का फैसला किया है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:16 Jan 2019, 7:23 PM IST]
BJP- India TV
BJP

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई ने राज्य सरकार से चार चरणों में 10 से 12 दिन तक ‘रथ यात्रा’ निकालने की इजाजत लेने का फैसला किया है। यह जानकारी बुधवार को पार्टी के एक सीनियर नेता ने दी। सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुसार ‘रथ यात्रा’ का नया कार्यक्रम सरकार को सौंपा जाएगा। 

पश्चिम बंगाल में भाजपा की प्रस्तावित ‘रथ यात्रा’ पर हाईकोर्ट ने मंगलवार को रोक लगा दी थी। शीर्ष अदालत ने भाजपा से कहा था कि संशोधित प्रस्ताव जमा कर ममता बनर्जी सरकार से नये सिरे से अनुमति मांगी जाए। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जय प्रकाश मजूमदार ने कहा, ‘‘हमने चार चरणों की रथ यात्रा का 10 से 12 दिन का नया कार्यक्रम राज्य सरकार को सौंपने का फैसला किया है। देखते हैं कि सरकार हमें अनुमति देती है या नहीं।’’ 

प्रस्ताव के अनुसार चार रथ, चार स्थानों से यात्रा शुरू करेंगे। इनमें कूचबिहार, काकद्वीप (दक्षिण 24 परगना), कृष्णनगर (नादिया) और बीरभूम हैं। हालांकि भाजपा के प्रदेश नेतृत्व ने यात्रा की सही तारीख नहीं बताई। एक अन्य वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा, ‘‘पहले हमारा प्रस्ताव 40 दिन की यात्रा निकालने का था। राज्य सरकार ने हमें अनुमति नहीं दी। फिर हमने 20 दिन का कार्यक्रम सौंपा, जिसके लिए भी स्वीकृति नहीं दी गयी। इसलिए अब हम 10 से 12 दिन लंबी यात्रा का कार्यक्रम देंगे।’’ 

शीर्ष अदालत ने भाजपा की प्रस्तावित रथयात्रा पर रोक लगा दी थी, लेकिन पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई को ‘गणतंत्र बचाओ यात्रा’ के तहत प्रस्तावित जन रैलियां और सभाएं करते रहने की इजाजत दे दी। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: पश्चिम बंगाल में बीजेपी 10 से 12 दिन तक रथयात्रा निकालने की इजाजत मांगेगी
Write a comment
ipl-2019