1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. विजय गोयल ने दी मनीष सिसोदिया को चुनौती, कहा- चलकर इस स्कूल में करें शिक्षा मॉडल पर डिबेट

विजय गोयल ने दी मनीष सिसोदिया को चुनौती, कहा- चलकर इस स्कूल में करें शिक्षा मॉडल पर डिबेट

दिल्ली भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को दिल्ली के शिक्षा मॉडल पर डिबेट की चुनौती दी है। विजय गोयल ने दिल्ली के शिक्षा मॉडल से जुड़े 6 सवाल मनीष सिसोदिया से पूछे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 02, 2019 20:46 IST
Vijay Goel & Manish Sisodia- India TV
Vijay Goel & Manish Sisodia

नई दिल्ली। दिल्ली भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को दिल्ली के शिक्षा मॉडल पर डिबेट की चुनौती दी है। विजय गोयल ने दिल्ली के शिक्षा मॉडल से जुड़े 6 सवाल मनीष सिसोदिया से पूछे हैं। विजय गोयल ने मनीष सिसोदिया से पूछा है कि दिल्ली सरकार के मुस्तफाबाद स्कूल में दिल्ली की शिक्षा नीति पर डिबेट की चुनौती दी है और समय तथा तारीख बताने को कहा है। विजय गोयल ने अपने ट्वीट्स के जरिए मनीष सिसोदिया से शिक्षा नीति पर जो 6 सवाल पूछे हैं वे इस तरह से हैं। 

शिक्षा मॉडल पर डिबेट की चुनौती देने पर मैं मनीष सिसोदिया जी से फिर पूछता हूँ कि दिल्ली सरकार के मुस्तफाबाद स्कूल में आप मेरे साथ कब चल रहे है? तारीख और समय बताइएआप ने अपनी चुनौती सिर्फ 10 स्कूलों तक ही सीमित क्यों रखी? इसलिए क्योंकि बाकि के हज़ार स्कूलों की हालत खस्ता है अगर आपके शिक्षा सुधार के दावे सही हैं तो हर साल सरकारी स्कूलों के लाखों बच्चे परीक्षा में क्यों फेल हो रह हैं?

दिल्ली सरकार के स्कूलों से पास हुए छात्रों को दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिला क्यों नहीं मिलता? कितनो को दाखिला मिलता है यही बता दीजिये।मनीष सिसोदिया जी, आप सरकारी स्कूलों में प्रिंसिपल के पद को समाप्त क्यों नहीं कर देते? दिल्ली सरकार के 1028 स्कूलों में से 800 स्कूलों में कोई प्रिंसिपल नहीं हैं। तभी तो दिल्ली सरकार की स्कूलों का इतने गंदे रिजल्ट आ रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment