1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. यूपी: उपचुनावों की हार BJP के खिलाफ जनादेश? जानें, CM योगी ने क्या कहा

यूपी: उपचुनावों की हार BJP के खिलाफ जनादेश? जानें, CM योगी ने क्या कहा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में गोरखपुर तथा फूलपुर लोकसभा उपचुनावों में भारतीय जनता पार्टी की हार पर बड़ा बयान दिया है...

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:18 Mar 2018, 1:48 PM IST]
UP bypoll results not referendum on BJP's policies, says Yogi Adityanath | PTI Photo- India TV
UP bypoll results not referendum on BJP's policies, says Yogi Adityanath | PTI Photo

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में गोरखपुर तथा फूलपुर लोकसभा उपचुनावों में भारतीय जनता पार्टी की हार पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने इन उपचुनावों में बीजेपी को मिली हार को अपनी पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों के खिलाफ जनादेश मानने से इनकार कर दिया है। मुख्यमंत्री ने लखनऊ में आयोजित एक निजी कार्यक्रम में कहा कि गोरखपुर और फूलपुर उपचुनावों में बीजेपी को मिली हार पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों के खिलाफ जनादेश नहीं है।

योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन ने बीजेपी के वोट बैंक में कोई सेंध नहीं लगाई है और पार्टी इन चुनावों से सबक लेते हुए भविष्य में बेहतर प्रदर्शन करेगी। मुख्यमंत्री ने सपा और बसपा के समझौते को एक राजनीतिक डील करार देते हुए कहा कि यह कोई गठबंधन नहीं है। उन्होंने कहा कि हर कोई जानता है कि इन दोनों दलों ने उत्तर प्रदेश का कितना ज्यादा नुकसान किया है। कार्यक्रम के दौरान जब उनसे कहा गया कि कोई भी संत अपने विरोधियों के खिलाफ इतने तल्ख शब्दों का इस्तेमाल नहीं करता, योगी ने कहा मैंने जो भी कहा है वह सही है और मैं उस पर कायम हूं।

मालूम हो कि योगी ने पिछले दिनों उपचुनाव प्रचार के दौरान सपा और बसपा को सांप और छछूंदर कहा था। योगी ने कहा कि सपा और बसपा प्राइवेट लिमिटेड कंपनियां हैं। उन्होंने कहा कि दोनों वन मैन शो पर आधारित हैं और दोनों का चरित्र अलोकतांत्रिक है। एक सवाल पर उन्होंने आश्चर्य जताते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी क्या अब साइकिल (सपा का चुनाव चिन्ह) की सवारी छोड़कर हाथी (बसपा का चुनाव निशान) की सवारी करेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: UP bypoll results not referendum on BJP's policies, says Yogi Adityanath
Write a comment