1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा का बड़ा बयान, कहा- क्षेत्रीय दलों को हल्के में न ले कांग्रेस

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा का बड़ा बयान, कहा- क्षेत्रीय दलों को हल्के में न ले कांग्रेस

जनता दल सेक्युलर के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने कांग्रेस को चेतावनी देते हुए कहा है कि वह क्षेत्रीय पार्टियों को हल्के में लेने की भूल न करे...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 29, 2018 12:48 IST
United Opposition doesn’t mean we all will contest together, says HD Deve Gowda | PTI- India TV
United Opposition doesn’t mean we all will contest together, says HD Deve Gowda | PTI

बेंगलुरु: जनता दल सेक्युलर के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने कांग्रेस को चेतावनी देते हुए कहा है कि वह क्षेत्रीय पार्टियों को हल्के में लेने की भूल न करे। कांग्रेस को चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि यह जरूरी नहीं है कि क्षेत्रीय दल आगामी लोकसभा चुनावों में उसके साथ हर जगह मिलकर लड़ें। गौरतलब है कि कर्नाटक में कांग्रेस और देवगौड़ा की पार्टी जनता दल सेक्युलर गठबंधन सरकार चला रहे हैं। देवगौड़ा के पुत्र एचडी कुमारस्वामी इस गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं।

देवगौड़ा ने कहा, 'एचडी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में 6 गैर एनडीए दलों का उपस्थित होना विपक्ष की एकजुटता को दिखाता है, लेकिन यह जरूरी नहीं है कि वे 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों में हरेक राज्य में एकसाथ मिलकर ताल ठोके।' गौरतलब है कि कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के अलवा तृणमूल कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी, आम आदमी पार्टी, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी और तेलुगूदेशम पार्टी समेत कई विपक्षी दलों के नेता मौजूद थे। विपक्षी दलों के इस जुटाव को उनकी एकजुटता के रूप में देखा जा रहा था।

देवगौड़ा ने कहा, 'उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा अभी भी 80 लोकसभा सीटों में से 40-40 सीटों के बंटवारे पर बातचीत कर रही हैं। पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच एकसाथ चुनाव लड़ने पर भी सहमति लगभग बन गई है। लेकिन अन्य राज्यों में गठबंधन पर फैसला लेना अभी बाकी है।' उन्होंने कहा कि हमने फैसला किया है कि कर्नाटक में कुछ मतभेदों के बावजूद हम कांग्रेस के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban